Hindi News ›   World ›   Killing of Hindu trader in Pakistan sparks protests blocking Karachi highway for hours

पाकिस्तान: हिंदू व्यापारी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, घंटों जाम रहा कराची हाईवे

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कराची Published by: गौरव पाण्डेय Updated Wed, 02 Jun 2021 04:16 PM IST

सार

पाकिस्तान के बलोचिस्तान में एक हिंदू व्यापारी ही हत्या की घटना से गुस्साए अन्य व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कराची जाने वाली सड़क को घंटों के लिए जाम कर दिया। पढ़िए पूरी रिपोर्ट 
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पिक्साबे
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक हिंदू व्यापारी की हत्या के विरोध में पाकिस्तान के व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। इसके चलते खुजदार और कराची के बीच घंटों तक जाम लगा रहा। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान के खुजदार जिले के वाध कस्बे में व्यापारियों ने एक हिंदू व्यापारी की हत्या के विरोध में हड़ताल की और प्रदर्शन किया। इस दौरान खुजदार और कराची के बीच यातायात कई घंटों तक पूरी तरह से बाधित रहा।   



पुलिस के अनुसार हथियारों से लैस अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने व्यापारी अशोक कुमार पर तब गोलियां बरसा दी थीं जब वह वाध बाजार में अपनी दुकान पर थे। गंभीर रूप से घायल हुए अशोक कुमार को वाध सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन कई गोलियां लगने की वजह से उनकी मौत हो गई। इसके विरोध में वाध के व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं और बैरीकेड लगाकर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया।  


व्यापारियों ने की हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग
रिपोर्ट के अनुसार बलोचिस्तान नेशनल पार्टी के कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने स्थानीय प्रशासन और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार संस्थान अपनी भूमिका निभाने में और लोगों की जान व संपत्ति बचाने में नाकाम रहे हैं। व्यापारियों ने अशोक कुमार के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की।

पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद बंद किया प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों को मनाने के लिए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। खुजदार एसएसपी अरबाब अमजद अली काली और सहायक आयुक्त रहमत मुराज दश्ती ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी और अशोक कुमार के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद व्यापारी शांत हुए। इसके बाद यातायात व्यवस्था फिर से चालू हो सकी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00