विज्ञापन

इस शहर में खुला दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, सोने से चमचमाती है 75 मंजिला इमारत

एजेंसी, दुबई Updated Sun, 11 Feb 2018 09:27 PM IST
दुबई
दुबई
ख़बर सुनें
खाड़ी महानगर दुबई में दुनिया के सबसे लंबे नए होटल का रविवार को खोला गया। जेवोरा होटल चमचमाती सोने की 75 मंजिला इमारत है और यह 356 मीटर ऊंचा है। इस होटल ने दुबई के जेडब्ल्यू मैरिअट मैरक्वीस होटल को लंबाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। जेवोरा होटल मैरक्वीस से केवल एक मीटर ज्यादा लंबा है। जेवोरा में पहले अतिथि के सोमवार को आने की उम्मीद है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
दुबई दुनिया की सबसे लंबी इमारत बुर्ज खलीफा का भी घर है। यह इमारत 828 मीटर ऊंचा है। इसे देखने के लिए लाखों आगंतुक विदेशों से आते हैं। संयुक्त अरब अमीरात का 2020 तक सालाना 20 मिलियन दर्शकों को आकर्षित करने का है। तब यह देश पहली बाद वैश्विक व्यापार मेले एक्सपो 2020 की मेजबानी करेगा। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

क्षेत्रीय संकट के चलते सऊदी अरब में मिले खाड़ी देशों के नेता

सऊदी अरब ने रविवार को खाड़ी देशों के नेताओं की एक बैठक की मेजबानी की। इस बैठक में क्षेत्रीय संकटों से उपजे हालातों पर चर्चा की गई, जिसमें कतर के साथ सऊदी अरब का विवाद, यमन में चल रही लड़ाई और...

10 दिसंबर 2018

विज्ञापन

रिकॉर्ड हुई मंगल ग्रह पर हवा की गड़गड़ाहट

नासा को अपने मार्स मिशन में बड़ी सफलता मिली है। नासा के इनसाइट लैंडर ने मंगल गृह में हवा की हल्की गड़गड़ाहट दर्ज की है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election