सऊदी अरबः भ्रष्टाचार के आरोप में 11 प्रिंस सहित दर्जनों पूर्व मंत्री गिरफ्तार

टीम डिजिटल/ अमर उजाला Updated Sun, 05 Nov 2017 10:25 AM IST
Saudi Arabia arrests 11 princes and dozens of ministers
क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान - फोटो : File Photo
सऊदी अरब की भ्रष्टाचार कमेटी ने 11 राजकुमारों सहित चार मंत्रियों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार किया है। इन 11 राजकुमारों में एक बड़ा अरबपति भी शामिल है। इन सभी पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कार्रवाई शुरू करवाई है। 
सऊदी राष्ट्रीय नेशनल गार्ड को भी किंग सलमान ने हटा दिया है। साथ ही छुट्टी पर चल रहे नैवी चीफ और वित्त मंत्री को भी पद से हटा दिया गया है। 

ये भी पढ़ेंः सऊदी ने रियाद एयरपोर्ट के पास मार गिराई यमन की बैलिस्टिक मिसाइल

भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के तुरंत बाद ही किंग ने एक अलग से भ्रष्टाचार विरोधी कमेटी के गठन का ऐलान किया। सऊदी के न्यूज चैनल अल अरबिया ने अपनी रिपोर्ट में 11 किंग और दर्जनों को एंटी करप्शन की जांच रिपोर्ट आने के बाद गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।

चैनल का कहना है कि जांच एजेंसी का लक्ष्य सार्वजनिक धन की रक्षा करना, भ्रष्टा लोगों समेत उन अधिकारियों को सजा दिलाना जो अपने पद का लाभ उठाते हैं। 

वहीं इस रोयल आदेश में कहा गया है कि इस कमेटी को गठित करने के पीछे मकसद उन अधिकारियों पर शिकंजा कसना है जो अपने व्यक्तिगत हितों के लिए जनहित को पीछे रख रहे थे और जनता का पैसा चुरा रहे थे। 

Spotlight

Most Read

Gulf Countries

तीन खाड़ी देशों की यात्रा के बाद स्वदेश लौटे PM मोदी, विदेश मंत्री ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं और इस बार वे खाड़ी देशों के दौरे पर हैं।

12 फरवरी 2018

Related Videos

सुबह तक की सारी खबरों का राउंड अप 18 फरवरी 2018

‘यूपी न्यूज’ बुलेटिन में देखिए उत्तर प्रदेश के हर गांव हर शहर की छोटी-बड़ी खबरें रोजाना सुबह 7 और शाम 7 बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर। अमर उजाला टीवी पेज पर एक क्लिक पर जानिए यूपी की ताजा-तरीन खबरें और दें अपनी राय, सुझाव और कमेंट्स।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen