विज्ञापन

पीएम मोदी करेंगे ओमान के सुल्तान से मुलाकात, जिनका भारत से है खास लगाव

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 11 Feb 2018 09:52 AM IST
सुल्तान कबूस बिन, ओमान
सुल्तान कबूस बिन, ओमान
विज्ञापन
ख़बर सुनें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन खाड़ी देशों की यात्रा पर हैं। यात्रा के आखिरी चरण में वह (11 और 12 फरवरी) ओमान में रहेंगे। रविवार शाम को पीएम मोदी की मुलाकात ओमान के सुल्तान कबूस बिन सैद अल सैद से होगी। कूबस का भारत के साथ अनोखा रिश्ता रहा है। कूबस ने भारत में पढ़ाई की है, वह यहां पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा के छात्र थे। राष्ट्रपति बनने से पहले शंकर दयाल शर्मा ने कूबस को पढ़ाया था। 
विज्ञापन
सुल्तान कूबस के पिता अजमेर के मायो कॉलेज के छात्र रहे हैं। उन्होंने अपने बेटे को भी पढ़ाई के लिए पुणे भेजा है। मस्कट में तैनात एक भारतीय अधिकारी ने मीडिया को बताया कि भारत में छात्र जीवन के दौरान सुल्तान की बेहद खूबसूरत यादें रही हैं। इसलिए भारतीय समुदाय के लोगों के साथ उनका खास लगाव रहा है, वह उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है। 

ओमान के सुल्तान के इस खास जुड़ाव के तार पीएम मोदी भी छेड़ सकते हैं। प्रधानमंत्री के लिए सुल्तान कूबस ने खास भोज का आयोजन भी किया है। इस डिनर के दौरान दोनों देशों के नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा होगी। पीएम अपनी इस यात्रा के दौरान मस्कट के 250 साल पुराने शिव मंदिर भी जाएंगे।  

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

दुनिया का जाना-माना रईस हो गया है कर्जदार, अब नीलाम होगी संपत्ति

साने ने 2009 में दिवालिया होने के बाद, कई मौकों के बावजूद किसी का पैसा नहीं लौटाया।

17 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

VIDEO: पैसे की कमी से जूझ रही कांग्रेस अब ये करने जा रही है!

आर्थिक संकट से गुजर रही कांग्रेस लोकसभा चुनाव को देखते हुए लोगों के पास चंदा के लिए जाएगी। कांग्रेस 2 अक्टूबर से 19 नवम्बर से चंदा मांगेगी।

18 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree