ऐपल को अदालत से फटकार

बीबीसी हिन्दी Updated Fri, 02 Nov 2012 09:28 AM IST
apple ordered to rewrite inaccurate samsung statement
इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ऐपल को सैमसंग के साथ अपने डिजाइन से जुड़े विवाद में अपनी वेबसाइट पर लगे बयान को 48 घंटों के भीतर सुधारने के लिए कहा गया है।

ब्रिटेन के जजों ने ये आदेश सुनाया है। इससे पहले ऐपल को 18 अक्तूबर को अपनी वेबसाइट पर ऐसा संदेश छापने के लिए कहा गया था जिससे स्पष्ट हो कि सैमसंग ने ऐपल के आईपैड के पंजीकृत डिज़ायन को लेकर कोई सीमा नहीं तोड़ी है।

मगर इसके बाद सैमसंग ने शिकायत की कि ऐपल ने जो बयान लगाया है वो अदालत के आदेशों का पूरी तरह पालन नहीं करता। जजों ने इस बात से सहमति जताई और ऐपल को कहा कि 24 घंटों के अंदर वो बयान हटा लिया जाना चाहिए। इसके बाद एक नया बयान वेबसाइट पर लगाया जाएगा।

ऐपल की ओर से कहा गया कि उसे नया बयान लगाने के लिए 14 दिनों का समय दिया जाना चाहिए मगर उनकी ये मांग पूरी तरह खारिज कर दी गई।

नया नोटिस
लॉर्ड जस्टिस लॉन्गमोर ने ऐपल की ओर से पेश हुए माइकल बेलॉफ से कहा, "हमें आश्चर्य है कि आप मौजूदा नोटिस हटाने के साथ ही सही नोटिस नहीं लगा सकते।"

एक अन्य जज सर रॉबिन जैकब ने कहा, "मैं ऐपल के प्रमुख की ओर से एक शपथ पत्र देखना चाहूंगा कि ऐपल कंपनी के लिए ये इतनी बड़ी तकनीकी परेशानी क्यों है।" ऐपल ने इसके बाद इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार किया है।

सैमसंग ने अपनी शिकायत में कहा था कि ऐपल ने जो बयान लगाया है वो 'गलत' है क्योंकि उसमें जर्मनी और अमेरिकी अदालत में इसी मामले पर ऐपल के पक्ष में आए फ़ैसले का भी जिक्र है।

सैमसंग की ओर से कहा गया कि ये बयान इस तरह की छवि पेश करता है जैसे ब्रितानी अदालत ने बाकी अदालतों से हटकर उलटा फैसला दे दिया है। ब्रिटेन का ये फ़ैसला पूरे यूरोपीय संघ पर लागू होगा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Europe

लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसलकर खाई में गिरा विमान, 162 यात्री सुरक्षित

तुर्की के ट्रबजोन एयरपोर्ट पर एक विमान लैंडिंग के समय रनवे से फिसलकर खाई में गिर गया।

15 जनवरी 2018

Related Videos

साल 2018 के पहले स्टेज शो में ही सपना चौधरी ने लगाई 'आग', देखिए

साल 2018 में भी सपना चौधरी का जलवा बरकरार है। आज हम आपको उनकी साल 2018 की पहली स्टेज परफॉर्मेंस दिखाने जा रहे हैं। सपना ने 2018 का पहले स्टेज शो मध्य प्रदेश के मुरैना में किया। यहां उन्होंने अपने कई गानों पर डांस कर लोगों का दिल जीता।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper