विज्ञापन

स्कूली बच्चे का ऐप करोड़ों में बिका

Avanish Pathakअवनीश पाठक Updated Tue, 26 Mar 2013 01:22 PM IST
विज्ञापन
app created by schoolboy sold in millions
ख़बर सुनें
बीबीसी को पता चला है कि दिग्गज वेब कंपनी याहू ने 17 वर्षीय एक ब्रितानी युवा के बनाए ऐप को करोड़ों पाउंड में खरीदा है।
विज्ञापन
निक डी’अलोसियो की कंपनी समली का ये एप लोकप्रिय मीडिया प्रतिष्ठानों की न्यूज स्टोरीज का सार पेश करता है। डी’अलोसियो का कहना है कि इस ऐप का विचार उन्हें परीक्षा के लिए पढ़ाई को दोहराने से आया।

कोई भी कंपनी इस डील का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं करेगी।

ये ऐप अब खुद बंद हो जाएगा लेकिन इसके फ़ीचर याहू के मोबाइल उत्पादों में इस्तेमाल किए जाएंगे जहां डी’अलोसियो को नौकरी भी दी गई है।

आने वाले कुछ हफ्तों में उनकी कंपनी समली के कुछ "आला कर्मचारी" भी याहू में नई भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

इस ऐप की शुरुआत उस वक्त की गई थी जब डी’अलोसियो की उम्र सिर्फ 15 साल थी और जल्द ही इसने दस लाख पाउंड से ज्यादा के निवेश को आकर्षित किया था।

'ज्यादा नहीं मेरे खर्चे'

संभव है कि डी’अलोसियो अब अपने दम पर करोड़पति बनने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के शख्स हों।

'लंदन इवनिंग स्टैंडर्ड' अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा, “मुझे जूते पसंद हैं। मैं नाइक के नए ट्रेनर जूते लूंगा और शायद एक नया कंप्यूटर भी खरीदूं। लेकिन अभी में सिर्फ बचत करना चाहता हूं। मेरा बहुत ज्यादा खर्चा नहीं है।”

समली के ब्लॉग पर डी’अलोसियो ने सोमवार को लिखा, “जब मैंने 15 साल की उम्र में समली की स्थापना की थी, तो मैंने कभी ये सोचा भी नहीं था कि अचानक ये सब मिल जाएगा।”

उन्होंने अपने साथियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है, “मैं ली का-शिंग और हॉरिजंस वेचर का निजी रूप से धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने एक ऐसे किशोर का साथ दिया जो अपने सपने के पीछा दौड़ता है। हमारे निवेशक, सलाहकार और बेशक जबरदस्त टीम भी शुक्रिया की हकदार है जिसने समली की क्षमताओं में विश्वास किया।”

याहू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडम काहान ने बताया कि वो बहुत खुश हैं कि डी’अलोसियो और उनके साथी अब याहू के साथ हैं।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us