दावोस में राष्ट्रपति ट्रंप बोले- अमेरिका फर्स्ट का मतलब हम अकेले नहीं

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 26 Jan 2018 08:35 PM IST
America first meaning is we are not alone says President Donald Trump
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका फर्स्ट का मतबल यह नहीं है कि अमेरिका अकेला है।
बिजनेस एग्जीक्यूटिव और अन्य विश्व नेताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका आगे बढ़ता है तो विश्व आगे बढ़ता है। हमने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के खात्मे पर बेहतर काम किया है जिसके लिए अन्य देशों का भी साथ चाहिए। अमेरिका अपनी सीमा की सुरक्षा के लिए जरुरी कदम उठाने से भी पीछे नहीं हटेगा।'
 


गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दावोस में अपने संबोधन में दुनिया के समक्ष आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों पर चिंता जताई थी।

उन्होंने कहा था कि ‘आतंकवाद के समान खतरनाक’ बताया था। साथ ही चीन ने वैश्वीकरण की प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए भारत के साथ सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया है।'

बता दें कि विश्व आर्थिक मंच की बैठक में दुनिया भर के बड़े नेताओं, कारोबारियों, उद्योगपतियों और अर्थशास्त्रियों का जमावड़ा होता है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Europe

ईरानी ड्रोन का टूटा हिस्सा हाथ में लेकर PM नेतन्याहू की खुली चेतावनी, कहा- न लें इम्तिहान

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को खुली चेतावनी दी है।

18 फरवरी 2018

Related Videos

शिवाजी महाराज के बारे में क्या ये 10 बातें आप जानते हैं?

देश के महानतम हिंदू राजा में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज को इस देश का बच्चा- बच्चा जानता है। मगर क्या आप जानते हैं कि शिवाजी का नाम भगवान शिव के नाम पर नहीं रखा गया था। महान मराठा वीर शिवाजी महाराज के जन्मदिन पर आपको बताते हैं ऐसी ही और रोचक बातें।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen