बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अमेजॉन कर रही रिसर्च जिससे रास्ते में न टकराएं डिलिवरी ड्रोन

amarujala.com- Presented by: अकरम Updated Fri, 19 May 2017 01:46 PM IST
विज्ञापन
Amazon's delivery drone research focuses on avoiding birds, company hired expensive engineers team

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पैकेज-डिलिवरी ड्रोन्स के विकास में लगी अमेजॉन अब इस बात पर रिसर्च कर रही है कि उसके इस काम में पक्षी बाधा न बने। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वो एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम पर काम कर रहे हैं जिससे कि बिना किसी परेशानी के उसके ड्रोन्स गोदामों से सीधे ग्राहकों तक पहुंच सकें।
विज्ञापन


इसके लिए अमेजॉन ने पेरिस के नजदीक एक नई रिसर्च और डेवलेपमेंट टीम का गठन किया है जहां दर्जनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर इस तरह के सिस्टम को विकसित करने में लगा है कि उसके डिलिवरी वाहन किसी बिल्डिंग, पेड़ों और अन्य ड्रोन्स और पक्षियों से न टकराएं और एविएशन इंडस्ट्री के दिशा-निर्देशों का पालन कर सकें।


अमेजॉन के वाइस प्रेसिडेंट ग्लोबल इनोवेशन, पॉल मिसनर ने कहा कि पक्षी कभी भी हमारे सहयोगी नहीं हो सकते, ऐसी स्थिति में हमें रास्ते में आने वाली बाधाओं के बारे में सोचना होगा। वेयरहाउस से ग्राहक के घर तक जा रहे ड्रोन को ढूंढ़ना और उसकी सही लोकेशन का पता करना तो जरूरी है ही, लेकिन रास्ते में आने वाली बाधाओं से भी बचना जरूरी है। अमेजॉन ने इसके लिए अपना खुद का एक ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम बनाने का फैसला किया  है इसके साथ ही कंपनी ने इसके लिए बेहतर इंजीनियर्स को नियुक्त किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us