चीन ने ईसाइयों से कहा, जीसस नहीं राष्ट्रपति शी जिनपिंग बचाएंगे आपको

amarujala.com: presented by-पूजा मेहरोत्रा Updated Wed, 15 Nov 2017 12:01 PM IST
China tells Christians Not Christ but President Xi Jinping will save you and alleviate poverty
Xi Jinping
अगर गरीबी को दूर भगाना है तो जीसस क्राइस्ट की नहीं बल्कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगाएं। ऐसा तुगलकी फरमान दिया है  चीन के दक्षिण पूर्वी क्षेत्र में रह रहे ईसाईयों को, उन्हें कहा गया है कि गरीबी रेखा से ऊपर उठना है तो उन्हें जीसस क्राइस्ट नहीं बल्कि राष्ट्रपति शी जिन पिंग बचाएंगे, इसलिए वो जीसस की पूजा अर्चना छोड़ राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगाएं। 
ग्रामीण दक्षिण पूर्वी चीन में यूगान काउंटी में हजारों की संख्या में क्रिश्चियन रहते हैं, उन्हें  स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि अगर वो गरीबी रेखा से ऊपर उठना चाहते हैं और बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो जीसस क्राइस्ट की नहीं बल्कि चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी पर विश्वास करें क्योंकि वही उन्हें उनकी गरीबी और बीमारी से मुक्ति  दिला सकती है। इसलिए उन्हें जीसस क्राइस्ट की फोटो हटाकर राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगानी चाहिए।  

 पोयांग के किनारे पर बसे चीन के उस जियांशी प्रांत में हजारों की संख्या में ईसाई धर्म के गरीब लोग रहते हैं। साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट के अनुसार चीन में अगर 10 लाख लोग गरीब हैं तो उसमें 11 फीसदी गरीबी रेखा के नीचे हैं उसमें 10 फीसदी ईसाई हैं। 

पढ़ें: आतंकियों को कुंभ मेले पर हमले के लिए भड़का रहा ISIS, कहा- कम से कम एक ट्रेन पटरी से उतारो
 
 
वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार यूगान काउंटी के सोशल मीडिया में 624 पोस्टर जो ईसाई धर्म के थे उसे हटाकर 453 गांव वालों ने राष्ट्रपति शी की फोटो लगा दी है। यह चीन के पहले कम्यूनिस्ट नेता के माओ जेडॉंग के बाद पहली बार है कि किसी नेता की फोटो घर घर में लगाई जा रही है। माओ जेडांग की फोटो हर घर में लगी हुई है। राष्ट्रपति शी ने वादा किया है कि देश की कम्यूनिस्ट सरकार 2020 तक  गरीबी को खत्म कर देगी। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

China

भारत के साथ अधिक सौदेबाजी के लिए चीन के साथ संबंध गहरे करेगा नेपाल: ओली

नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी ओली ने कहा कि समय के साथ बदलाव को ध्यान में रखते हुए वे अधिक विकल्पों और भारत के साथ अधिक सौदेबाजी के लिए चीन के साथ संबंध गहरे करना चाहते हैं।

20 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब तीन बुजुर्ग बीच सड़क पर भिड़े तो हंसने लगे लोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो बुजुर्ग आपस में लड़ रहे हैं और एक तीसरा बुजुर्ग उनका बीच बचाव करने की कोशिश कर रहा है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen