चीन बोला- इंडियन नेवी नहीं हमीं थे अदन की खाड़ी के सूरमा, जहाज को हमने बचाया

amarujala.com- Presented by: मनीष कुमार Updated Mon, 10 Apr 2017 11:27 PM IST
china claims full credit for rescuing cargo ship which hijacked by pirates in gulf of aden
अदन की खाड़ी में समुद्री डाकुओं का शिकार बने जहाज को भारत, चीन और पाकिस्तान के जंगी जहाजों ने रविवार को एक साथ मिलकर बचाया था। लेकिन बौखलाए चीन ने दावा किया है कि उसने पूरे रेसक्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया था।
  दरअसल, तुवालू के व्यापारिक जहाज पर समुद्री डाकुओं ने हमला कर उसे अगवा कर लिया था। इसके बाद तीन देशों के युद्धपोत उसके बचाव के लिए आगे आए। यह व्यापारिक जहाज मलेशिया के केलांग से चला था। आपातकालीन सूचना मिलने के बाद भारत ने बचाव के लिए दो जहाज आईएनएस मुंबई और आईएनएस तरकश रवाना भेजे।

ये भी पढ़ें: ड्रैगन की 'वन बेल्ट, वन रोड' रणनीति का जवाब, 7200km लंबे कॉरिडोर से जुड़ेंगे भारत-रूस-यूरोप

बचाव कार्य के दौरान भारतीय जाबाजों ने अगवा हुए जहाज के कप्तान से संपर्क किया। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक चीनी नेवी ने करीब 18 जवानों की टीम भेजी थी। और इस दौरान भारतीय नेवी हेलीकॉप्टर के जरिए भी बचाव में जुटी हुई थी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

China

चीनी मीडिया बोला- अमेरिका में शटडाउन, ट्रंप सरकार के मुंह पर तमाचा

चीनी की सरकारी मीडिया एजेंसी की ओर से कहा गया कि अमेरिका की अर्थव्यवस्था में आया  शट डाउस ट्रंप सरकार के मुंह पर तमाचा है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ के घूमर में दीपिका की कमर को बिना दोबारा शूट किए ऐसे छिपाया गया

फिल्म ‘पद्मावत’ पर जितना बवाल हुआ है बीते कुछ वक्त में शायद की किसी फिल्म में इतना बवाल नहीं हुआ होगा। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलाव किए हैं। फिल्म के गाने ‘घूमर’ में भी दीपिका की कमर को लेकर आपत्ति जताई गई।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper