Hindi News ›   Video›  

Featured

आगरा पिता 3:42

सालों से ये पिता अपने बच्चों को मरते देख रहा है!

3.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ आगरा Updated Sat, 16 Jun 2018 11:00 PM IST

एक पिता, जो सालों से अपने बच्चों को हर पल मरते देख रहा है। इस पिता के सामने इसके सभी बच्चे हर पल अपनी बीमारी से जूझ रहे हैं, उनकी हालत हर गुजरते दिन खराब होती जा रही है लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वो अपने बच्चों का इलाज करवाने में सक्षम नहीं है। बस ये पिता उम्मीद लगाए बैठा है किसी करिश्मे का।
 

RAJASTHAN 2:28

पूरे जमाने का बोझ उठानेवाली महिला कुली मंजू की दर्दनाक कहानी

5.2K Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 31 May 2018 07:10 PM IST

आपको मिलवाते हैं उनसे जिन्हें लेडी अमिताभ बच्चन के नाम से भी लोग जानते हैं। अब ऐसा इस महिला ने क्या और कैसे किया कि इन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा वो हम आपको बताते हैं इस रिपोर्ट में।

रेलवे के नियम 3:00

VIDEO ट्रेन छूट जाने पर भी वापस मिल जाते हैं पैसे, देखिए कैसे

7.3K Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Fri, 16 Mar 2018 02:41 PM IST

ट्रेन से अकसर सफर करने वाले लोग जानते होंगे कि ट्रेन छूटने का दर्द क्या होता है। ये भी जानते होंगे कि बिना टिकट ट्रेन में सफर करना कितना डरावना होता है। लेकिन हमारी इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि ऐसे हालातों में आप क्या कर सकते हैं और कैसे पैसों के नुकसान को कम से कम कर सकते हैं।

ऑर्गन ट्रांसप्लांट 3:04

कहां डोनेट करें ऑर्गन और कहां से पाएं, यहां देखिए हर जरूरी जानकारी

4.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 15 Mar 2018 04:52 PM IST

भारत में हर साल करीब 5 लाख लोगों की मौत सिर्फ इसी वजह से हो जाती है क्योंकि उन्हें समय पर शरीर का कोई जरूरी अंग नहीं मिल पाता है। कई मामले तो ऐसे भी सामने आए हैं कि कोई शख्स अंगदान करना चाहता है लेकिन जानकारी की कमी की वजह से वो नहीं कर पाता है। कई मामले ऐसे भी हैं जहां अंग सही समय पर जरूरतमंद इंसान के पास नहीं पहुंच जाता है। इन्ही दिक्कतों से निजात पाने के लिए अब एक ऐसी सुविधा शुरू की गई है जो अंगदान की सुविधा के साथ-साथ उन अंगों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का इंतजाम करेगा। ये कहां और कैसे होगा देखिए हमारी इस एक्सक्लूजिव रिपोर्ट में।

एयरपोली 3:07

VIDEO: ये मोबाइल एप देगा नेत्रहीनों को नजर

3.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 02 Mar 2018 05:43 AM IST

पूरी दुनिया में 25 करोड़ से ज्यादा लोग नेत्रहीन हैं। जरा सोचिए इतनी बड़ी आबादी के लिए रोजमर्रा की जिंदगी कितनी मुश्किल होती होगी। लेकिन एक मोबाइल एप ने इनकी जिंदगी को आसान बना दिया है। जी हां ये मोबाइल एप ही इनकी नजर है। देखिए क्या खास है इस एप में और कैसे ये दुनिया के 25 करोड़ लोगों की नजर बनेगा।

sridevi 2:02

श्रीदेवी की वजह से हो गई थी पाकिस्तान में 'बगावत'!

7.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 26 Feb 2018 02:18 PM IST

श्रीदेवी ने दशकों तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया। उनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं थी बल्कि एक दौर ऐसा भी था कि पाकिस्तानी उनकी फिल्म को देखने के सभी हदें पार कर गए थे। लोग उनकी फिल्में देखने के लिए जेल जाने तक को तैयार थी। देखिए क्यों।

श्रीदेवी 3:08

महज कुछ महीनों में पूरी होने वाली थी श्रीदेवी की सबसे बड़ी ख्वाहिश, रह गई अधूरी

4.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 25 Feb 2018 04:23 PM IST

श्रीदेवी का अचानक जाना हर किसी को नागवार गुजर रहा है। महज 54 साल की उम्र में श्रीदेवी की मौत की खबर पूरे हिंदुस्तान के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। श्रीदेवी में अदाकारी अभी बाकी थी, सिल्वर स्क्रीन पर देश उन्हें और देखना चाहता था लेकिन तकदीर को कुछ और ही मंजूर था। श्रीदेवी की एक आखिरी ख्वाहिश थी जो उनके जाने के साथ अब अधूरी रह गई।

बजट 1:19

देखिए किस साल के बजट को ब्लैक बजट कहा जाता है, हुआ था 500 करोड़ का नुकसान

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 01 Feb 2018 10:15 AM IST

1 फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली देश का आम बजट पेश करने जा रहे हैं। ये 16वीं लोकसभा का आखिरी आम बजट है लेकिन क्या आपको बजट से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें पता हैं। क्या आप जानते हैं कि किस साल के बजट को ब्लैक बजट भी कहा जाता है। पहला बजट किस साल पेश किया गया था। बजट के बारे में हर कुछ देखिए इस खास रिपोर्ट में।
 

indian army 3:02

BUDGET 2018: देश के लिए जान देने वालों पर भी ध्यान दें जेटली साहब

1.9K Views
वैभव कुमार, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 01 Feb 2018 10:14 AM IST

पूरा भारत पलकें बिछाए साल 2018-19 के बजट का इंतजार कर रहा है। हर आम आदमी सरकार से ये आस लगाए बैठा है कि काश इस बजट में उनके लिए कुछ खास हो। लेकिन जरूरत है उनके बारे में भी सोचने की जो बॉर्डर पर अपनी जान की परवाह किए बगैर सरहद को सुरक्षित रखते हैं। जरूरत है उनके बारे में सोचने की जो खून जमा देने वाली ठंड में भी देश की हिफाजत करते हैं। देखिए क्यों डिफेंस बजट पर खास ध्यान देने की जरूरत है।

रिच इंडिया 3:36

भारत दुनिया का छठा सबसे अमीर देश लेकिन गरीबों की तादाद देखकर आप चौंक जाएंगे

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 31 Jan 2018 03:43 PM IST

प्राचीन समय में भारत को सोने की चिड़ियां कहा जाता था, लेकिन आज भी भारत किसी से कम नहीं है। एक सर्वे में दुनिया के सबसे अमीर देशों की लिस्ट जारी की गई है जिसमें भारत का नाम टॉप 10 में शामिल है। भारत इस लिस्ट में छठे नंबर पर है लेकिन भारत में गरीबी के आंकड़े देखकर भी चौंक जाएंगे आप, देखिए पूरी रिपोर्ट।

छात्र 1:11

परीक्षा में सवाल नहीं पसंद आने पर CBSE छात्र उठा सकते हैं ये कदम

1.9K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 28 Jan 2018 08:05 PM IST

मार्च 2018 से CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। लेकिन आज हम आपको इन परीक्षाओं से जुड़ी एक जरूरी खबर बताने जा रहे हैं। अब परीक्षाओं में अगर बच्चों को सवाल नहीं समझ में आए तो वो तुरंत CBSE बोर्ड को इसके बारे में लिखित में दे सकते हैं। देखिए क्या है इसकी प्रक्रिया।

आबिद सुरती  अशोक  चक्रधर 4:33

किताबों के बोझ से दबा बचपन खो गया है, किस खिड़की के बाहर मिलेगा?

1.1K Views
दिनेश यादव, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 22 Jan 2018 07:53 AM IST

दिल्ली में चौथे हरिकृष्ण देवसरे बाल साहित्य पुरस्कार एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में साल 2017 में रचित बाल साहित्य में से डॉक्टर मोहम्मद अरशद खान की 21 कहानियों की किताब एलियन प्लैनेट को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जानेमाने कार्टूनिस्ट आबिद सुरती और विशिष्ट अतिथि थे प्रख्यात व्यंगकार अशोक चक्रधर।

अकेलापन 1:47

मंत्री दूर करेंगे आपका अकेलापन, सरकार ने बनाया नया मंत्रालय

3.9K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 20 Jan 2018 09:20 AM IST

दुनिया में कई लोग अकेलेपन का शिकार हैं। लोगों के पास कई बार बात करने के लिए कोई नहीं होता है। ऐसे में लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। इसी से निपटने के लिए सरकार ने लोगों के अकेलेपन को दूर करने के लिए अलग से एक मंत्रालय बनाया है। देखिए कहां शुरू किया गया है ये मंत्रालाय और ये कैसे काम करेगा।

महिलाओं के लिए कानून 3:16

महिलाओं के लिए तीन तलाक के साथ-साथ ये कानून भी हैं बेहद जरूरी

1.3K Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Thu, 18 Jan 2018 11:12 AM IST

भारत सरकार मुस्लिम महिलाओं के उत्थान के लिए तीन तलाक का कानून लेकर आने की तैयारी में है। लोकसभ से पारित होने के बाद राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होते ही कानून में तब्दील हो जाएगा। पूरे देश को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन देश में सिर्फ मुस्लिम महिलाएं ही परेशान नहीं हैं। इस आधी आबादी के लिए कई और ऐसे कानूनों की जरूरत है जो तीन तलाक जितने ही जरूरी है। देखिए क्या हैं वो कानून और क्यों है इनकी जरूरत।

pamban bridge 3:32

समंदर में बने देश के पहले रेल पुल की ये है पूरी कहानी

3.6K Views
लक्ष्य राणा, अमर उजाला टीवी/ रामेश्वरम Updated Wed, 17 Jan 2018 12:39 PM IST

जरा सोचिए कि वो नजारा कैसा होगा जब समंदर के ऊपर बने पुल पर रेलगाड़ी सरपट दौड़ रही हो। सोचने से ही समझ में आ रहा है कि नजारा बेहद ही शानदार होगा। लेकिन, जब हकीकत में ऐसा होता है तो मुसाफिरों की सासें तेज़ भी हो जाती हैं। चलिए आज हम आपको ऐसे ही पुल पर लेकर चलते हैं जो समंदर के ऊपर बना हुआ है और अपने ही देश में है।

डीआरडीओ 2:12

सफेद दाग वाले अब न हों परेशान, DRDO ने खोज निकाला है ये इलाज

7.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 16 Jan 2018 11:39 AM IST

विटिलिगो यानि सफेद दाग से पीड़ित लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। डीआरजीओ के वैज्ञानिकों ने इस बीमारी का इलाज खोज निकाला है। 5 साल से ज्यादा समय की मेहनत और लगन के बाद डीआरडीओ ने Lukoskin नाम की दवा को डवलप किया।

ATAL BIHARI VAJPAYEE 3:02

सुनिए, पद्मिनी के जौहर पर क्या कहा अटल बिहारी वाजपेयी ने!

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 07 Jan 2018 10:06 AM IST

रानी पद्मावती के जौहर पर इतिहासकारों ने बहुत कुछ लिखा है। आमतौर पर ये जिक्र इतिहास में रानी पद्मिनी के जौहर के तौर पर मिलता है। देश के ओजस्वी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता 'गगन में लहरता है भगवा हमारा' में भी इस जौहर का जिक्र है। सुनिए, खुद अटल बिहारी वाजपेयी के स्वर में ये मशहूर कविता। 
 

साइबर क्राइम 3:30

ऐसे हैक हो जाता है आपका बैंक एकाउंट, फोन पर कभी न शेयर करें ये जानकारी

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 28 Dec 2017 11:33 PM IST

अक्सर आपके पास बैंक का नाम लेकर फोन आते हैं। कोई पर्सनल फोन का ऑफर देता है तो कोई किसी और चीज का। इन कॉल्स के बीच कुछ फोन ऐसे भी आते हैं जो दरअसल आपके बैंक खाते से रुपये निकालने की फिराक में रहते हैं। अपने बैंक खाते को साइबर हैकर्स से बचाने के लिए आपको सतर्क रहना जरूरी है। कैसे? इसके लिए देखिए ये वीडियो। ये वीडियो आप दूसरो के साथ भी शेयर जरूर करें और हमारी इस मुहिम में भागीदार बनें।

शमीना 3:08

शमीना खातून की ये कहानी इंसानियत में आपके भरोसे को और मजबूत करेगी

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रांची Updated Tue, 05 Dec 2017 06:29 PM IST

रांची से करीब 40 किलोमीटर दर बेरो ब्लाक में रहने वाले 50 वर्षीय शमीना खातून ने बीड़ा उठाया है इलाके की महिलाओं को शिक्षित बनाने का। साल 1997 में शमीना द्वारा शुरू किया गया ये मिशन आज भी बदस्तूर जारी है। रिपोर्ट में देखिए शमीना खातून की ये प्रेरणादायक कहानी।

दम घुटने से मौत 3:55

इन सर्दियों में बंद कमरे में ये बिल्कुल न करें, नहीं तो मौत तय है

7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Fri, 01 Dec 2017 11:12 PM IST

सर्दियां आ गई हैं। जाहिर है हम और आप इससे बचने की तमाम जुगतें भी लगाते हैं। लेकिन, इन्हीं जुगत और जुगाड़ के चक्कर में हर साल तमाम लोग सोते सोते ही स्वर्ग सिधार जाते हैं। कारण, हम में से बहुतों को नहीं पता। चलिए, हम आपको बताते हैं कि सर्दियों से बचने की कोशिश में ऐसे कौन से काम हैं जो भूलकर भी नहीं करने चाहिए। ये वीडियो आपकी इसी मदद के लिए है। इसे फेसबुक, व्हाट्सऐप आदि पर शेयर करके आप भी लोगों को आगाह कर सकते हैं। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen