लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

GB WhatsApp Update: डाउनलोड करने से पहले पढ़ें यह खबर, हो सकता है बड़ा नुकसान

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Tue, 29 Jun 2021 02:58 PM IST
GB WhatsApp
1 of 5
व्हाट्सएप को लेकर अक्सर की तरह की खबरें सामने आती हैं। कभी व्हाट्सएप के किसी वर्जन को खास फीचर्स के साथ प्रमोट किया जाता है तो कभी व्हाट्सएप का गोल्डेन वर्जन रिलीज कर दिया जाता है। व्हाट्सएप के नए वर्जन के साथ हर बार तमाम तरह के फीचर्स के दावे किए जाते हैं लेकिन हैरान करने वाली बात यह होती है कि किसी भी अन्य एप को व्हाट्सएप की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया जाता है। अब व्हाट्सएप का नया एक वर्जन कई सारे फीचर्स के दावे के साथ वायरल हो रहा है और इसका एप का नाम GB WhatsApp है। इस एप के साथ मैसेज को वापस लेने से लेकर ऑटो रिप्लाई  तक के फीचर्स मिल रहे हैं लेकिन क्या है एप आपके लिए सुरक्षित है, क्या इसे व्हाट्सएप ने ही आधिकारिक तौर पर रिलीज किया है? आइए जानते हैं इन सवालों के जवाब...
GB WhatsApp
2 of 5
क्या है GB WhatsApp एप?
सबसे पहले आपको बता दें कि GB WhatsApp को किसी थर्ड पार्टी कंपनी ने लॉन्च किया है। यह एप पूरी तरह से व्हाट्सएप जैसा ही है लेकिन इसे व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है और ना ही इस एप को लेकर कोई जानकारी दी है। GB WhatsApp आमतौर पर एपीके फाइल के रूप में कई वेबसाइट पर मौजूद है।
विज्ञापन
GB WhatsApp
3 of 5
GB WhatsApp के टॉप फीचर्स
  1. Auto Reply
  2. DND
  3. Filter messages
  4. Anti-revoke message
  5. Share live locations
  6. Revoke multiple messages
  7. Send Maximum Pictures: एक बार में 90 से अधिक चित्र भेज सकते हैं
  8. Download Statuses
  9. Amazing Font
  10. Mark the unread messages
  11. Hide your status
GB WhatsApp
4 of 5
यह आपको गूगल पर थर्ड पार्टी वेबसाइट पर मिलेगा। इसे डाउनलोड करने के बाद आपका फोन सुरक्षा कारणों से इसे इंस्टॉल करने से मना करेगा, यदि उसके बाद भी आप इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं तो फोन की सेटिंग आपको बदलनी होगी। इसका रजिस्ट्रेशन भी असली व्हाट्सएप जैसा ही होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
GB WhatsApp
5 of 5
जहां तक इस एप के साथ सिक्योरिटी की बात है तो आपको बता दें कि किसी भी एपीके या थर्ड पार्टी एप को गूगल सुरक्षित नहीं मानता है। ऐसे में GB WhatsApp भी सुरक्षित नहीं है। इस एप में कई  तरह के ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो वास्तविक व्हाट्सएप एप में नहीं हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00