79 लाख रुपये का हेडफोन खरीदेंगे आप? 750 ग्राम सोने का हुआ है इस्तेमाल

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 31 Dec 2020 05:07 PM IST
Caviar Apple AirPods Max
Caviar Apple AirPods Max - फोटो : Caviar
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रूस की लग्जरी गैजेट्स कंपनी केवियर ने अब 79 लाख रुपये का हेडफोन पेश किया है, हालांकि केवियर ने हेडफोन खुद तैयार नहीं किया है, बल्कि एपल के ईयरपॉड्स मैक्स को मोडिफाई किया है। केवियर ने एपल के ईयरपॉड्स मैक्स को मोडिफाई वर्जन पेश किया है जिसकी कीमत 1,08,000 डॉलर यानी करीब 79 लाख रुपये है। कंपनी इसे नए साल से बाजार में उतारेगी। 
विज्ञापन


क्यों खास है केवियर का एपल ईयरपॉड्स मैक्स?
दरअसल केवियर ने एपल के इस हेडफोन में 750 ग्राम सोना और दुर्लभ मगरमच्छ के चमड़े का इस्तेमाल किया है। इसके ईयर कप गोल्ड-प्लेटेड हैं। केवियर इससे पहले एपल के आईफोन को मोडिफाई करती रही है। केवियर ने पहले कई ऐसे स्मार्टफोन पेश किए हैं जिनमें सोना, हीरा आदि का इस्तेमाल किया गया है।




इसी महीने लॉन्च हुआ है एपल का पहला वायरलेस हेडफोन
टेक्नोलॉजी की दिग्गज और ट्रेंड सेटर कंपनी एपल ने पहली बार अपना वायरलेस ओवर द इयर हेडफोन लॉन्च किया है। एपल के इस हेडफोन को Apple AirPods Max नाम दिया गया है, हालांकि इसके केस की डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर एपल को काफी ट्रोल किया जा रहा है, लेकिन यह भी बात सच है कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में ट्रेंड एपल ही शुरू करता है।

ये भी पढ़ें: iPhone 12 Review: नए आईफोन में अपग्रेड करना कितना सही?

59,900 रुपये है एपल के हेडफोन की कीमत
Apple AirPods Max को एक ही साथ ग्लोबली लॉन्च किया गया है। Apple AirPods Max की बिक्री भारतीय बाजार में 15 दिसंबर से शुरू हो गई है। Apple AirPods Max को एपल के ऑनलाइन स्टोर पर 59,900 रुपये में लिस्ट किया गया है। इसकी बिक्री ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन स्टोर से भी होगी। इसके साथ एक स्मार्ट केस भी मिल रहा है जो कि ऊपर की फ्लिप होकर खुलेगा। इस केस में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग यूएसबी सी पोर्ट भी दिया गया है।

AirPods Max की स्पेसिफिकेशन
एपल के इस पहले वायरलेस हेडफोन में हाई फिडलिटी ऑडियो का दावा किया गया है। इसमें एल्यूमीनियम के ईयरकप दिए गए हैं, जबकि बैंड में स्टेनलेस स्टील मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 40एमएम के कस्टम डायनेमिक ड्राइवर का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ एपल का H1 चिप है। एपल के इस हेडफोन में कुल नौ माइक्रोफोन दिए गए हैं जिनमें से आठ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) के लिए हैं। इसमें एक ही बटन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5 दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 59,900 रुपये है Apple AirPods Max की कीमत, आखिर क्या है इसमें खास

एपल के इस हेडफोन में डायनेमिक हेड ट्रैकिंग की सुविधा है जो कि एक्सेलेरोमीटर और गायरोस्कोप की मदद से काम करता है। यह आपके मुवमेंट के आधार पर रियल टाइम में ऑडियो को ऑप्टिमाइज करता है। इसमें ऑप्टिकल पॉजिशन सेंसर भी है जिसका फायदा यह है कि कान से हेडफोन हटाते ही म्यूजिक पॉज हो जाएगा और फिर बाद में इस्तेमाल के दौरान अपने आप ऑन होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00