2019 का बिगुल है मोदी का नया सपना न्यू इंडिया

विनोद अग्निहोत्री Updated Sun, 12 Mar 2017 11:30 PM IST
prime minister narendra modi new dream is new India of the 2019 buzz
जीत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पैदल मार्च दिल्ली केअशोक मार्ग पर और जश्न भाजपा के केंद्रीय मुख्यालय में। वजह साफ है कि आज से ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने पार्टी के 2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। इसीलिए पार्टी मुख्यालय परिसर में जोश और उत्साह से भरे हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को न्यू इंडिया यानी नया हिंदुस्तान बनाने का न सिर्फ नया सपना दिखाया बल्कि 2022 तक का अपना सियासी एंजेडा भी साफ कर दिया।
देश के युवाओं केलिए मोदी का न्यू इंडिया का सपना क्लीन इंडिया (स्वच्छ भारत), डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, कैशलेस इंडिया से आगे की छलांग है, जिसके जरिए मोदी अब भाजपा को आने वाले सभी विधानसभा चुनावों और अगले लोकसभा चुनावों में पार्टी की जीत रास्ता तैयार करना चाहते हैं।

आम तौर पर राज्यों की जीत का जश्न संबंधित राज्य की राजधानी और प्रदेश मुख्यालय में मनाने का ही चलन हर पार्टी में ही है। विजय जुलूस भी राज्यों में ही निकलते रहे हैं। दिल्ली स्थित मुख्यालयों में चुनाव नतीजों के दिन जरूर उत्साही कार्यकर्ता आतिशबाजी और ढोल बजाकर अपनी खुशी जाहिर करते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों केचुनावों को मीडिया और विपक्ष ने केंद्र की ढाई साल पुरानी मोदी सरकार के लिए सेमी फाइनल जैसा करार दिया था। खासकर उत्तर प्रदेश को विपक्ष नरेंद्र मोदी केलिए सियासी वाटर लू बनाने में जुटा था।

 
आगे पढ़ें

Spotlight

Most Read

rajpath

हिमाचल विस चुनाव: कांगड़ा के सियासी दुर्ग से निकलेगी सत्ता की राह

विधानसभा चुनाव में एक जुमला खूब चला कि शिमला की सत्ता पर काबिज होने का रास्ता कांगड़ा से होकर गुजरता है।

8 नवंबर 2017

Related Videos

इस प्यारी सी तस्वीर में वो हैं जिन्हें आप बहुत अच्छे से जानते हैं, देखिए

इंटरनेट पर एक फोटो खूब वायरल हो रही है। फोटो ऐसा, जिसके हर छोर से रोमांस टपक रहा है। इश्क की अगल ही कमिस्ट्री देखने को मिली है फोटो में। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उस फोटो में है क्या? तो खुद ही देख लीजिए।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen