विज्ञापन

वेतन वृद्धि पर चलेगी कंपनियों की कैंची

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Wed, 26 Dec 2012 07:41 PM IST
across job roles pay hikes likely to be lower in 2013
ख़बर सुनें
कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने में कंपनियां आने वाले साल में कुछ कंजूसी दिखाएंगी। एक अध्ययन के मुताबिक 2013 में कंपनियां कर्मचारियों को औसतन 11.2 फीसदी तक की वेतन वृद्धि देंगी, जोकि 2012 में की गई 12 फीसदी की बढ़ोतरी से कुछ कम है।
विज्ञापन
विज्ञापन

ग्लोबल मैनेजमेंट कंसल्टेंसी फर्म हे ग्रुप ने अपने अध्ययन में बताया है कि भारतीय कंपनियां नए साल में ‘पे फॉर परफार्मेंस’ यानी प्रदर्शन के आधार पर पारिश्रमिक बढ़ाने का मंत्र अपनाते हुए वेतन वृद्धि पर इस बार हल्की कैंची चला सकती हैं। कंपनियों की ओर से यह रवैया अपने अलग-अलग स्तर के कर्मचारियों पर कमोबेश समान रूप से अपनाया जा सकता है।

हालांकि कंपनियों में निचले वर्ग के तहत क्लैरिकल व ऑपरेशनल काम करने वाले कर्मचारियों को 11.2 के औसत से कुछ अधिक 11.5 फीसदी की वेतन वृद्धि मिल सकती है। इनसे ऊपर मध्य श्रेणी के प्रबंधन कर्मियों (मिड लेवल मैनेजमेंट) की वेतन बढ़ोतरी इस औसत से करीब आधे फीसदी कम 10.9 फीसदी पर ही सिमट सकती है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News Archives

सीधी लड़ाई में कांग्रेस से हारी भाजपा, राममंदिर और धारा 370 पर जा सकती है वापस

कांग्रेस से सीधी लड़ाई में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है। इस हार के बाद भाजपा फिरसे राममंदिर और धारा 370 पर वापस लौट सकती है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में एक बार फिर कोशिश करेगी कि चुनाव राहुल बनाम मोदी हो।

12 दिसंबर 2018

विज्ञापन

प्लेन में ‘डायमंड’ लगे देखकर चौंके लोग, जानिए असली हकीकत

डायमंड लगे  इस प्लेन को देखकर लोग चौंक गए हैं। सोशल मीडिया पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं, क्या है इसकी हकीकत जानिए

7 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree