विज्ञापन

'स्मार्ट जग' मैसेज से बताएगा दूध खराब हो गया

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Mon, 15 Oct 2012 03:28 PM IST
विज्ञापन
smart jug app tells milk purity level
ख़बर सुनें
जरा सोचिए! कितना अच्छा होगा यदि आपको एक मोबाइल मैसेज के जरिए पता लग जाए कि आपके फ्रिज में रखा दूध सही है या खराब हो गया। हो सकता है ये बात आपको एक सपना लगे, लेकिन इसे सच कर दिखाया है क्विरकी नाम की कंपनी ने । क्विरकी ने एक ऐसे 'स्मार्ट जग' को तैयार किया है जो दूध के खराब होने पर टेक्सट मैसेज द्वारा आपको तुरंत सूचना दे देगा।
विज्ञापन
कंपनी के इस स्मार्ट जग में जीएसएमएस रेडियो मॉड्यूल, एंटीना, सिम कार्ड स्लॉट के साथ चार्जेबल बैटरी भी दी गई है। यदि आप भी इस जग को लेना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में मिल्क मेड नाम की ऐप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी। मिल्क मेड ऐप्लीकेशन इसे आपके मोबाइल से कनेक्ट कर देगी।

अब आप अपने मोबाइल पर इस ऐप्लीकेशन द्वारा जग में भरे दूध का तापमान, मात्रा का आसानी से पता लगा सकते है। इसके साथ ही यह ऐप समय-समय पर आपको अलग-अलग तरह की मिल्क रेसिपी भी बताती रहती है। जिससे आप दूध से स्वादिष्ट पकवान तैयार कर सकते हैं। इसके साथ ही जग में लगे पीएच सेंसर से आपको जब दूध खराब होना शुरू होगा तो आपको पता चल जाएगा।

अब मोबाइल पर मैसेज मिलने से आपको पता चल जाएगा कि घर में रखा दूध खराब हो गया है, जिससे आप बाजार से फ्रेश दूध लेकर घर पहुंच सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us