न्यूज पेपर देखते ही इस औरत को चढ़ जाता है बुखार

अमर उजाला, द‌िल्‍ली Updated Wed, 29 Jan 2014 10:34 AM IST
newspaper terror
आपने बच्चों को ये कहते सुना होगा कि उन्हें एक्जाम के पेपर से बहुत डर लगता है लेकिन इस औरत का डर उससे भी बढ़कर है।

भारत नहीं पाकिस्तान में हुआ ये करिश्मा, पढ़कर दंग रह जाएंगे आप

डियान फ्रीलोव नाम की इस महिला को अखबार से इतना डर लगता है कि वो उसे देखना तक भी बर्दाश्त नहीं कर सकती। डेली मेल की खबर के अनुसार, फ्रीलोव की इस बीमारी का नाम क्लीयोफोबिया है। ये एक दुर्लभ किस्म की बीमारी है।

हिरण ने की ऐसी हरकत, हो गया दुनियाभर में बदनाम

फ्रीलोव कहती है कि उन्होंने बचपन में अपनी मां को अखबार के रोल से पिता पर हमला करते देखा था, संभव है कि ये डर वहीं से उनमें समा गया हो।

पत्नी ने पति से कहा, 'मेरे साथ सोना है तो देने होंगे पैसे'

उनकी बीमारी का आलम ये है कि वो टीवी मे भी अखबार देख लें तो थर-थर कांपने लगती हैं। इस बीमारी के चलते वो दुकानों पर भी जाना ‌कम ही पसंद करती हैं। आप यकीन नहीं करेंगे ‌लेकिन उन पर अखबार का डर इस कदर हावी है कि उन्होंने अपने घर के बाहर एक लेटरबॉक्स पर 'नो पेपर' का बैनर लगा रखा है।

newspaper













उनकी बीमारी का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि उन्हें अखबार की महक से भी परेशानी है। अगर उनकी बेटी अखबार पढ़कर घर लौटती है तो वो उसे नहलाने लगती हैं।

25 साल से इस परेशानी से जूझ रही फ्रीलोव का कहना है कि उन्हें अखबार से नफरत है।

Spotlight

Related Videos

भोजपुरी की 'सपना चौधरी' पड़ी असली सपना चौधरी पर भारी, देखिए

हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी को बॉलीवुड फिल्म का ऑफर तो मिल गया लेकिन भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके लिए एंट्री करना अब भी मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper