विज्ञापन

जवानों को मात देती है इन 'मैडमों की जोड़ी'

लंदन। Updated Wed, 26 Dec 2012 10:46 AM IST
91 year old betti most popular radio presenter
ख़बर सुनें
कहते हैं कि हौंसले उम्र के मोहताज नहीं होते। लंदन की 86 वर्षीय बेरिल रेनविक और 91 वर्षीय बैटी स्मिथ ने इस बात को साबित करके दिखाया है कि उम्र कितनी भी हो जिंदादिली कभी मरा नहीं करती। बेरिल और बैटी बीबीसी रेडियो हंबरसाइड की प्रेजेंटर हैं। अपनी आवाज और चुटीले अंदाज से उम्र के इस दौर में भी इन्होंने श्रोताओं के मनोरंजन में कोई कसर नहीं छोड़ी।
विज्ञापन
विज्ञापन
हाल में बेरिल और बैटी को यूके का ऑस्कर कहे जाने वाले ‘सोनी रेडियो अवार्ड्स’ से नवाजा गया है। क्रिसमस के मौके पर गर्मजोशी और उत्साह से लबरेज मिसेज रेनविक और मिसेज स्मिथ ने रेडियो माइक को अलविदा कह दिया। रिटायरमेंट के बाद जब लोगों को उत्साह कम होने लगता है, ऐसे में इन दोनों ने जिंदगी की एक नई शुरूआत की और रेडियो प्रेजेंटर बन गई।

हुल शहर के रिट्ज आफटरनून क्लब में 1999 में बेरिल रेनविक और बैटी स्मिथ की पहली मुलाकात हुई थी। इससे पहले दोनों के पतियों की मौत हो चुकी थी। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हो गई। वर्ष 2006 में बीबीसी रेडियो हंबरसाइड की प्रेजेंटर बनने के बाद यह जोड़ी और भी मजबूत हो गई और धीरे-धीरे लोगों के बीच इनकी एक पहचान बन गई।

इन वयोवृद्घ महिलाओं के रेडियो प्रेजेंटर बनने की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। क्लब की 15 सदस्य महिलाओं के साथ बेरिल और बैटी बीबीसी रेडियो हंबरसाइड ऑफिस गईं थी। प्रोड्यूसर डेविड रीव्स उस समय एक नए कार्यक्रम के फॉर्मेट पर काम कर रहे थे। डेविड कहते हैं कि ‘वे दोनों बेहद बुद्घिमान, मजाकिया और हाजिरजवाब हैं।’ डेविड बताते हैं कि-‘मैं जानना चाहता था कि उम्रदराज लोग आखिर क्या सोचते हैं, क्या कहना चाहते हैं और हम उनसे क्या सीख सकते हैं! मेरे जैसे रेडियो के ढेरों श्रोता भी ऐसा ही सोचते होंगे। मैंने दोनों की आवाज सुनी और वहीं से एक नए कार्यक्रम का सिलसिला शुरू हो गया।

आज कई युवा रेडियो प्रेजेंटर्स को पछाड़कर उन्होंने प्रतिष्ठित सोनी अवार्ड पर कब्जा किया है। अब बेरिल और बैटी काफी खुश हैं। मिसेज रेनविक कहती हैं कि हम स्पष्ट कहने से कभी नहीं घबराते थे। मामला कुछ भी हो, कॉलर्स की परेशानियों को हल करने में हमें कोई झिझक नहीं होती थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या एयरवेव्स पर वे कभी वापस आएंगी, तो रेनविक ने कहा-‘डांट वरी, मिसेज स्मिथ के 100वें जन्मदिन पर फिर मुलाकात होगी।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News Archives

सीधी लड़ाई में कांग्रेस से हारी भाजपा, राममंदिर और धारा 370 पर जा सकती है वापस

कांग्रेस से सीधी लड़ाई में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है। इस हार के बाद भाजपा फिरसे राममंदिर और धारा 370 पर वापस लौट सकती है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में एक बार फिर कोशिश करेगी कि चुनाव राहुल बनाम मोदी हो।

12 दिसंबर 2018

विज्ञापन

प्लेन में ‘डायमंड’ लगे देखकर चौंके लोग, जानिए असली हकीकत

डायमंड लगे  इस प्लेन को देखकर लोग चौंक गए हैं। सोशल मीडिया पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं, क्या है इसकी हकीकत जानिए

7 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree