विज्ञापन
विज्ञापन

लेक्चरर पद परीक्षा में बैठ सकते हैं बिना एडमिट कार्ड वाले आवेदक

ब्यूरो, अमर उजाला/जम्मू Updated Thu, 23 Jun 2016 11:04 AM IST
lecturer post applicants sit in exams without admit card
ख़बर सुनें
लोक सेवा आयोग द्वारा अधिसूचित गणित विषय के प्लस टू लेक्चरर पद की परीक्षा में आवेदकों को हाईकोर्ट ने बिना एडमिट कार्ड के बैठने की अनुमति दे दी है। जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट जम्मू विंग के वेकेशन जज बीएस वालिया ने रमणदीप कौर एवं अन्यों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि जिन योग्य आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है, वे भी 26 जून, 2016 को प्रस्तावित गणित लेक्चरर पद की लिखित परीक्षा में बैठ सकते हैं। 
विज्ञापन
हालांकि यह अनुमति प्रोविजनल होगी और अंतिम निर्णय याचिका के अंतिम निपटारे के बाद ही लिया जा सकेगा। आवेदकों की याचिका का पक्ष रखते हुए एडवोकेट संदीप भट ने कहा कि लेक्चरर पद के लिए शैक्षिक योग्यता मास्टर डिग्री है। याची इस पद की परीक्षा के लिए योग्यता रखते हैं, लेकिन परीक्षा आयोजित कर रहे आयोग ने आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी न होने का तर्क देकर परीक्षा में बैठने से मना किया है। 

अदालत ने पाया कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी न करने का निर्णय एकतरफा है, लिहाजा याचियों को परीक्षा में बैठने की प्रोविजनल अनुमति दी जाती है। इस दौरान याची पक्ष से कहा गया कि ऐसे कई मामले हैं और सभी वित्तीय चुनौतियों की वजह से आवेदक कोर्ट की दरवाजा नहीं खटखटा पाए हैं। 

इस पर कोर्ट ने कहा लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित तारीख से पूर्व तक यदि आवेदक लोक सेवा आयोग के पास आते हैं तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए। 
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

नौकरी का मौका, आईटीआई मंडी में होंगे कैंपस इंटरव्यू

आईटीआई मंडी में 16 नवंबर को नौकरी का मौका मिलेगा। राजस्थान की हीरो मोटो कॉर्प कंपनी शनिवार को विभिन्न ट्रेडों के लिए साक्षात्कार लेगी।

14 नवंबर 2019

विज्ञापन

बच्ची ने स्कूल जाने को लेकर दर्द किया जाहिर, कहा- मोदी को हराना पड़ेगा

सोशल मीडिया पर एक गुजराती बच्ची का वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बच्ची कहते हुए सुनी जा सकती है कि अगर स्कूल बनाने वाला उसे मिल जाए, तो वो उसे धोकर इस्त्री कर देना चाहती है।

14 नवंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election