लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   UP Block Chief Election: BJP waved the flag, PM Modi said this by congratulating party workers on the victory

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव: भाजपा ने लहराया परचम, पीएम मोदी ने जीत पर बधाई देकर यह कहा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Sat, 10 Jul 2021 10:23 PM IST
सार

यूपी के ब्लॉक चुनाव में भी भाजपा ने परचम फहरा दिया है। पार्टी 825 में से 600 से ज्यादा सीटें जीत चुकी है। इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। 
 

पीएम मोदी
पीएम मोदी - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी के ब्लॉक चुनाव में भी भाजपा ने परचम फहरा दिया है। पार्टी 825 में से 600 से ज्यादा सीटें जीत चुकी है। इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया 'उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी यूपी बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।'

 



सीएम योगी ने दी विजयी प्रत्याशियों को बधाई

उधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं विजयी प्रत्याशियों को हृदय से बधाई देता हूं उनका अभिनंदन करता हूं। क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में 635 से अधिक सीटों पर भाजपा अपने सहयोगियों और समर्थकों के साथ विजयी बन रही है, ये संख्या पूरे परिणाम आने पर अभी और बढ़ेगी।' योगी ने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि पार्टी की जो रणनीति थी, वह जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के माध्यम से आगे बढ़ी, उसके परिणामस्वरूप 75 जिला पंचायत अध्यक्ष में से 67 सीटों पर भाजपा और सहयोगी दलों ने विजय प्राप्त की।

बता दें, यूपी में पंचायत के बाद अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी भाजपा ने अपना दबदबा कायम कर लिया है। शनिवार को बवाल, तोड़फोड़ और हिंसा के बीच संपन्न हुए चुनाव में भाजपा ने 825 में से 648 सीटों पर जीत का दावा किया है। इनमें 334 पहले ही निर्विरोध चुने गए थे। 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। सपा ने 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया है। निर्दलीयों ने भी 70 से अधिक सीटों पर कब्जा जमाया है।


कई जिलों में हुआ बवाल, फायरिंग
इससे पहले कई जिलों में बवाल, तोड़फोड़ और फायरिंग हुई, जिसमें दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इटावा में एसपी सिटी को भाजपाई ने थप्पड़ मारा। वहीं, उन्नाव में पत्रकार को सीडीओ ने दौड़ाकर पीटा। औरैया के अछल्दा ब्लॉक में एसडीएम ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। कानपुर देहात में चुनावी मैदान में खडे़ दो पक्षों के बीच 50 राउंड गोलियां चलीं। वहीं, प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर सपाइयों ने पुलिस को दौड़ा लिया। बाराबंकी में तो भाजपाई आपस में ही भिड़ गए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00