उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को अब्दुल कलाम रोड पर मिलेगा नया आशियाना 

amarujala.com- Written by : संजय मिश्र Updated Mon, 17 Jul 2017 08:17 PM IST
 Now the new location of Vice President Hamid Ansari will be APJ Abdul Kalam Road, Bangla No. 31
हामिद अंसारी
नए उपराष्ट्रपति के चयन के बाद वर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने दिल्ली में ही अपना ठिकाना रखने का निर्णय लिया है। अंसारी के लिए सरकार ने एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित 31 नंबर बंगले को उनका नया आशियाना बनाने का निर्णय लिया है। उपराष्ट्रपति के पद से हटने के बाद अंसारी अब्दुल कलाम रोड के 31 नंबर बंगले में रहेंगे।
इस बंगले में पहले राजग के पूर्व उपराष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत भी रह चूके हैं। तब यह बंगला औरंगजेब रोड के नाम से मशहूर था। लेकिन दो-ढाई वर्ष पहले ही इसका नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखा गया है। शेखावत के निधन के बाद यह बंगला शाही शादी-ब्याह और अन्य आयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। सीपीडब्लूडी के अधिकारी इस बंगले को साफ-सुथरा बनाने में जुटे हुए हैं। 

यह संयोग ही है कि अंसारी की कुर्सी संभालने जा रहे वेंकैया नायडू का वर्तमान बंगला भी इसी रोड पर स्थित है। वह भी 31 नंबर बंग्ले के ठीक सामने। नायडू लंबे समय से इस बंगले में ही रह रहे हैं। अब वे उपराष्ट्रपति चूने जाने के बाद विज्ञान भवन के बगल में मौलाना आजाद रोड पर स्थित उपराष्ट्रपति के स्थाई निवास में रहेंगे। 
 
अंसारी को क्यों मिलेगा 31 एपीजे अब्दुल कलाम रोड 
दरअसल उपराष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हुए सरकार ने इस पद से पदमुक्त होने वाले व्यक्तियों को लूटियन दिल्ली में बंगला प्रदान करने का नियम बनाया हुआ है। के श्रीकांत की पत्नि को अब भी लूटियन दिल्ली में बंगला हासिल है।

बात करें अंशारी के नए आशियाने की तो उपराष्ट्रपति पद से हटने के बाद भैरो सिंह शेखावत को 31 औरंगजेब रोड बंगला आवंटित किया गया था। अब सीपीडब्लूडी ने अंशारी को यही बंगला आवंटित किया है। लेकिन सडक का नाम बदलकर अब एपीजे अब्दुल कलाम रोड हो गया है। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

श्रीदेवी के निधन पर ट्रोल हुई कांग्रेस, ट्विटर पर लिखी पद्मश्री देने की बात

श्रीदेवी की मौत पर सियासत करके फंसी कांग्रेस पार्टी, ट्रोल हुई तो डिलीट करना पड़ा ट्वीट।

25 फरवरी 2018

Related Videos

“जिंदगी का कुछ पता नहीं”, श्रीदेवी के जाने से सदमे में फैन्स

श्रीदेवी 54 साल की उम्र में अचानक ही सब को अलविदा कहकर चली गईं। आधी रात आई इस अचानक खबर से पूरा देश शोक में है। लोगों को इस बात पर विश्वास ही नहीं हो रहा है कि बॉलीवुड की हवाहवाई गर्ल अब इस दुनिया मे नहीं रहीं। सुनिए फैन्स ने कैसे बयां किया दुख।

25 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen