लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   'Namo Mantra Foundation' to stage digital Ramlila across the country

देशभर में डिजिटल रामलीला का मंचन करेगा ‘नमो मंत्र फाउंडेशन’

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Thu, 20 Aug 2020 08:47 PM IST
सार

  • डिजिटल रामलीला मंचन के लिए प्रोडक्शन का कार्य पूरा
  • 5 करोड़ से अधिक लोगों तक इस रामलीला मंचन को पहुंचाने का लक्ष्य
  • फाउंडेशन की ओर से राम मंदिर पर 1001 पृष्ठों की पुस्तक भी लिखी जा रही है
  • श्रीरामललाः मन से मंदिर तक’ शीर्षक पुस्तक के सलाहकार मंडल में शामिल हुए कई सांसद

नमो मंत्र फाउंडेशन
नमो मंत्र फाउंडेशन - फोटो : Amar Ujala

विस्तार

नमो मंत्र फाउंडेशन देशभर में डिजिटल रामलीला का मंचन करने जा रहा है। फाउंडेशन ने इस डिजिटल रामलीला के लिए प्रोडक्शन का कार्य भी पूर्ण कर लिया है। फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार सुशांत ने बताया कि इस डिजिटल रामलीला को पांच करोड़ इंटरनेट उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कई राज्यों में शैक्षिक संस्थाओं और कई सोसाइटी से संपर्क किया जा रहा है। धर्म अनुरागी घर बैठकर ही इस डिजिटल रामलीला का आनंद ले सकें, तकनीकी रूप से इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। इतना ही नहीं, फाउंडेशन के सदस्य श्रीराम मंदिर पर ‘श्रीरामलला मन से मंदिर तक’ शीर्षक वाली एक किताब भी लिख रहे हैं।



सुशांत ने बताया कि 1001 पृष्ठों की पुस्तक एक ग्रंथ के रूप में लिखी जा रही है, जिसमें श्रीराम मंदिर आंदोलन से जुड़े लंबे संघर्ष तथा इस दौरान कई बड़ी हस्तियों के अनुभव को अगली पीढ़ी के लिए संजोना ही उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक के सलाहकार-मंडल के रूप में कई सांसद व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ अन्य धर्मों के विभिन्न धार्मिक गुरुओं को भी शामिल किया जा रहा है। 


बता दें कि नमो मंत्र फाउंडेशन केंद्र सरकार की नीतियों एवं उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट-वीडियोज बनाकर और नमो मंत्र ई-नॉलेज का ऑनलाइन प्रकाशन कर प्रचार-प्रसार का कार्य करता रहा है। इस फाउंडेशन ने हाल में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के कार्यों पर आधारित कई वीडियो तैयार किए थे, जिसकी प्रशंसा करते हुए एआईसीटीई के चेयरमैन ने देश के सभी तकनीकी कॉलेजों में फाउंडेशन के वीडियोज़ का प्रसार करने की बात कही थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00