विज्ञापन
विज्ञापन

योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख करेगी भाजपा

चुनाव डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 16 Apr 2019 01:33 PM IST
Lok sabha chunav 2019 bjp will approach election commission against ban of Yogi Adityanath campaign
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग का रुख करेगी। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग के सामने अपना पक्ष रखेगा। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी और जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे। यह प्रतिनिधि मंडल कल चुनाव आयोग के सामने प्रस्तुत होगा और आदित्यनाथ के 72 घंटे तक चुनाव प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ अपना पक्ष रखेगा। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर रोक लगा दी थी। इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला पाया गया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
 



योगी आदित्यनाथ ने क्या था कहा?
योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में एक रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला बयान दिया था। उनका कहना था कि अगर सपा-बसपा के पास 'अली' हैं तो हमारा पास 'बजरंगबली' हैं।इससे पहले सोमवार को पार्टी के नेता  महेंद्र नाथ पांडेय का कहना था कि 'भाजपा निर्वाचन आयोग के हर निर्णय का सम्मान करती है लेकिन मुख्यमंत्री योगी ने न तो धार्मिक भावनाओं को भड़काया है और न ही धार्मिक उन्माद फैलाने वाला बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में अपने आराध्य का नाम लिया है। इसलिए, चुनाव आयोग को योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की पाबंदी के अपने निर्णय पर  पुनर्विचार करते हुए इसे समाप्त करना चाहिए।

चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के साथ ही मायावती के चुनाव प्रचार पर भी 48 घंटे की पाबंदी लगाई थी। आयोग ने योगी को सोमवार को आदेश जारी कर 16 अप्रैल को सुबह 6 बजे से अगले 72 घंटे तक के लिए किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेने से रोक दिया है। 


 

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

India News

राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर है' बयान पर सुप्रीम कोर्ट में जताया खेद

चौकीदार चोर है बयान को लेकर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में खेद जताया है। उन्होंने कहा कि चुनावी माहौल की गर्मी के बीच ऐसा बयान निकल गया। कोर्ट में दाखिल हलफनामे में राहुल ने कहा, "मेरा इरादा कोर्ट के आदेश को गलत प्रस्तुत करने का नहीं था।"

22 अप्रैल 2019

विज्ञापन

#WorldEarthDay : ऐसे हुई थी पृथ्वी दिवस की शुरुआत

विश्व पृथ्वी दिवस पर पर्यावरण संरक्षण और पृथ्वी को बचाने का संकल्प लिया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि विश्व पृथ्वी दिवस की कब शुरुआत हुई...

22 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election