Hindi News ›   India News ›   jp nadda convoy attack mamata govt gave promotion to ips officer pulled up by mha transfers another road show shah

नड्डा के काफिले पर हमला: जिस अफसर को केंद्र ने भेजा था समन उसको ममता सरकार ने दिया सम्मान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: Sneha Baluni Updated Tue, 29 Dec 2020 01:42 PM IST
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
ममता बनर्जी (फाइल फोटो) - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच पिछले काफी समय से तनातनी जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार के बीच जारी विवाद और बढ़ने के आसार हैं क्योंकि ममता बनर्जी सरकार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान ड्यूटी पर मौजूद रहे तीन आईपीएस अधिकारियों में से एक को पदोन्नत किया है। वहीं एक अन्य का तबादला कर दिया गया है। ममता सरकार ने सोमवार को यह फेरबदल किया है।

विज्ञापन


नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीनों आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाया था। हालांकि राज्य सरकार ने उन्हें भेजने से मना कर दिया। अब राज्य सरकार ने उनमें से एक को पदोन्नत (प्रमोट) और दूसरे को पदावनत (डिमोट) किया है।



1996 बैच के आईपीएस अधिकारी आईजी राजीव मिश्रा को अब एडीजी दक्षिण बंगाल के रूप में पदोन्नत किया गया है। वहीं डायमंड हार्बर के एसपी भोलानाथ पांडे को एसपी होमगार्ड के कम महत्वपूर्ण पद पर स्थानांतरित किया गया है। तीसरे अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी की स्थिति अपरिवर्तित है। वे डीआईजी (प्रेसीडेंसी रेंज) पर ही अपनी सेवा देंगे।

यह भी पढ़ें- तृणमूल को भाजपा का जवाब, 'कट मनी' संस्कृति के चलते नहीं भेजी किसानों के लिए राशि

बता दें कि जिस समय नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था ये तीनों आईपीएस घटना स्थल पर ड्यूटी कर रहे थे। इनके ऊपर नड्डा की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी। 10 दिसंबर को डायमंड हार्बर में एक बैठक के लिए जब नड्डा, भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय जा रहे थे तब उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए। इस घटना में विजयवर्गीय सहित कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए थे।

भाजपा ने बताया उकसाने वाला कदम
एक आईपीएस अधिकारी को प्रमोशन दिए जाने से भाजपा नाराज है और इसे उकसावे वाला कदम बताया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'जिस अधिकारी पर नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए थी, उसको प्रमोशन दिया गया है। यह उकसाने वाला कदम है। यह एक तरह से संकेत है कि भाजपा नेताओं पर हमला करने वालों को इनाम मिलेगा।'

बोलपुर में रोड शो कर रही हैं ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को बीरभूम के बोलपुर में रोड शो कर रही हैं। इसके अलावा वे पैदल मार्च भी करेंगी। यहीं पर 20 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो किया था। राज्य में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा ने यहां सरकार बनाने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था।


 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00