लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Cyrus Mistry Death former chairman of Tata Sons pm modi eknath shinde All Updates

Cyrus Mistry: उद्योगपति सायरस मिस्त्री के निधन के बाद शोक की लहर, पीएम मोदी समेत इन्होंने जताया दुख

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Sun, 04 Sep 2022 08:27 PM IST
सार

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मौत पालघर में एक सड़क हादसे में हो गई। इस दुखद खबर से ना केवल उद्योगजगत बल्कि हर कोई हैरान है। उनकी मौत के बाद लोग उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। 

सायरस मिस्त्री
सायरस मिस्त्री - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मुंबई के पास सड़क हादसे में रविवार को मौत हो गई। महाराष्ट्र के पालघर में हुए इस हादसे के बाद 54 साल के सायरस को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सायरस की गिनती देश के बड़े उद्योगपतियों में होती थी। उनको लेकर अचानक आई इस खबर से ना केवल उद्योगजगत बल्कि हर कोई हैरान है। उनकी मौत के बाद लोग उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। 



पीएम मोदी ने जताया दुख
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी थे जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।




केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताया दुख
टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मुंबई के पास सड़क हादसे में मौत से पूरा देश सदमे में है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि 'महाराष्ट्र के पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना। भगवान उसकी आत्मा को शांति दें।'

स्मृति ईरानी ने जताया दुख
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस घटना पर ट्वीट करके दुख जताया। उन्होंने कहा कि 'एक सौम्य आत्मा, एक दृष्टि और एक मिशन वाले व्यक्ति और दयालुता के प्रतीक के रूप में मैं हमेशा सायरस को याद रखूंगी। उनके निधन की खबर सदमे की तरह है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना। शांति।'

महाराष्ट्र के सीएम ने अर्पित की श्रद्धांजलि
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस हादसे पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुख जताते हुए कहा कि टाटा संस के पूर्व प्रमुख सायरस मिस्त्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह न केवल एक सफल उद्यमी थे, बल्कि उद्योग में एक युवा, उज्ज्वल और दूरदर्शी व्यक्तित्व के रूप में भी देखे जाते थे। यह एक बहुत बड़ी क्षति है। मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।
विज्ञापन