पाकिस्तान में शाहबाज कलंदर दरगाह पर IS का हमला, 100 की मौत

एजेंसी/ कराची Updated Fri, 17 Feb 2017 10:52 AM IST
At least 100 dead as bomb rips through Lal Shahbaz shrine in Sehwan, Sindh
फी संत लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह - फोटो : DAWN
पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को सूफी संत लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आत्मघाती हमले में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई। दर्जनों लोग घायल हैं। सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित इस दरगाह में बृहस्पतिवार शाम को सूफी रस्म धमाल के चलते जायरीनों की भारी भीड़ थी, उसी समय आत्मघाती हमलावर ने खुद को ब्लास्ट कर उड़ा लिया। पाकिस्तान में एक सप्ताह के अंदर यह पांचवां आतंकी हमला है।
पुलिस ने बताया कि आत्मघाती हमलावर दरगाह के गोल्डन गेट से अंदर घुसा और ब्लास्ट कर दिया। इससे पहले उसने वहां एक ग्रेनेड भी फेंका, लेकिन वह फटा नहीं। सहवान थाने के एसएचओ रसूल बख्श ने बताया कि मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। आईएस ने अपनी अमाक समाचार एजेंसी के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली है। 

यह दरगाह शहर से काफी दूर है। दरगाह से सबसे नजदीक स्थित अस्पताल की दूरी भी 40 से 50 किमी है। बचाव अधिकारियों के मुताबिक पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस मौजूद नहीं रहने से बचाव अभियान में काफी दिक्कत आई। जमशूरू के एसएसपी तारिक विलायत ने कहा कि आसपास के शहरों से एंबुलेंस सहवान भेजी गई हैं। हमले के बाद सरकार ने पास के जमशूरू और हैदराबाद शहरों के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी है। बचाव कार्य के लिए सेना ने सी130 विमान को लगा दिया है।
आगे पढ़ें

आईएस और तालिबान दरगाहों को निशाना बनाते रहे हैं

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

पाक ने इस माह पांचवीं बार भारतीय राजदूत को किया तलब

बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारतीय उप उच्चायुक्त को बुलाकर विरोध जताया गया।

25 फरवरी 2018

Related Videos

श्रीदेवी को पाने के लिए बोनी कपूर ने की थी हर हद पार

श्रीदेवी और बोनी की लव-स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अफेयर्स में गिनी जाती है। फिल्म निर्माता बोनी कपूर और श्रीदेवी के प्यार की कहानी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है ।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen