छोटे परदे पर भड़की इंतकाम की आग

-अनुराधा गोयल Updated Wed, 26 Sep 2012 12:31 PM IST
revenge-dons-on-small-screen
छोटे परदे पर समय-समय पर ट्रेंड बदलता रहता है। कई बार ये ट्रेंड त्यौहारों के कारण बदलता है तो कई बार किसी स्पेशल इवेंट के कारण। लेकिन कई बाद छोटे परदे पर ऐसा ट्रेंड भी उभर कर आता है, जिसका मकसद कई बार लोकप्रियता या टीआरपी हासिल करना होता है।

'बालिका वधु'
पिछले एक सप्ताह से ईडियट बॉक्स पर जो ट्रेंड देखने को मिल रहा है वो है रिश्तों में इंतकाम की आग यानी अपने ही किसी सगे से बदला लेने की भावना। कलर्स चैनल पर आने वाला 'बालिका वधु' धारावाहिक में जहां जगिया यानी जगदीश ना सिर्फ वापिस आया है बल्कि वह अपने बिगड़ते हालात और परिवार से बिछुड़ने का जिम्मेदार अपनी तलाकशुदा पत्नी आनंदी को मानता है।

जगदीश अपनी इस हार और बिगड़े हालात के कारण आनंदी से बदला लेना चाहता है, इसके लिए वह हर कीमत पर आनंदी को बर्बाद करना चाहता है। आनंदी की बर्बादी के चलते वह अच्छे-बुरे की पहचान भुल गया है और हर हाल में आनंदी को अकेले तड़पते देखना चाहता है।

'बड़े अच्छे लगते हैं'
सिर्फ कलर्स चैनल पर ही क्यों बल्कि सोनी टीवी पर आने वाला 'बड़े अच्छे लगते हैं' चैनल में बहन-बहन की दुश्मन बन गई है। प्रिया और राम कपूर के मिलने से आएशा बेचैन हो गई है। वो किसी भी कीमत पर राम कपूर का टैग अपने ऊपर से हटने देना नहीं चाहती।

आएशा अपनी बड़ी बहन प्रिया के वापिस आने पर खुश नहीं है, उसे लग रहा है कि उसका पति राम अब वापिस प्रिया के पास चला जाएगा। अब आएशा प्रिया को अपनी बहन नहीं बल्कि अपनी सौतन समझने लगी है, इसके लिए वो नए षड्यंत्र रच परिवार वालों को प्रिया के खिलाफ भड़का अपनी तरफ मिला रही है।

'अमृत मंथन'
लाइफ ओके चैनल के 'अमृत मंथन' धारावाहिक में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। अमृत अपनी बहन निमृत के खून की प्यासी है। अमृत नहीं चाहती कि उसका प्यार अगम निमृत के साथ रहे। इसी कारण अमृत के निमृत को खाई में गिराने के बाद भी निमृत बच गई और चेहरा बदल अमृत को सबक सिखाने आई है। लेकिन सच्चाई जानने के बाद अब अमृत कोई नया षड्यंत्र रच रही है ताकि निमृत को जान से मार सकें।

छोटे परदे पर सगे रिश्तों में दरारें डालने का ये ट्रेंड लगभग हर दूसरे धारावाहिक में हर चैनल पर एक साथ दिखाई पड़ रहा है। ऐसा प्रतीत होता है मानो इस ट्रेंड को सभी चैनल्स एक साथ फॉलो कर रहे हैं। पति पत्नी का, पत्नी पति की, भाई-भाई और बहन-बहन की ये दुश्मनी छोटे परदे पर अब क्या गुल खिलाने वाली है, ये तो देखने वाली बात होगी। लेकिन ये तय है छोटे परदे की ये इंतकाम की आग और धारावाहिकों में आए अचानक इस ट्विस्ट ने इन धारावाहिकों की रेटिंग खूब बढ़ा दी है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Entertainment news in Hindi related to bollywood news, Tv news, hollywood news, movie reviews etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from entertainment and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Television

KBC को होस्ट करने के लिए इतनी फीस लेते हैं अमिताभ बच्चन

फैंस को शायद ही पता होगा कि सदी के महानायक अपने शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए कितनी फीस लेते हैं।

3 सितंबर 2017

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls