विज्ञापन
विज्ञापन

श्रीदेव सुमन विविः उड़नदस्ते ने छह परीक्षा केंद्रों पर पकड़े 27 नकलची

ब्यूरो / अमर उजाला, नई टिहरी Updated Sun, 26 Jun 2016 01:03 PM IST
cheater arrested in sri dev suman university exam
- फोटो : Demo Pic
ख़बर सुनें
श्रीदेव सुमन विवि की मुख्य परीक्षा में उड़नदस्ता ने दो दिन की छापेमारी में पीजी कालेज नई टिहरी समेत हरिद्वार जिले के छह परीक्षा केंद्रों पर 27 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा है।
विज्ञापन
श्रीदेव सुमन विवि की प्राइवेट परीक्षा केंद्रों पर नकल की शिकायत मिलने पर विवि के कुलपति डा. यूएस रावत ने टिहरी-उत्तरकाशी के लिए डा. एमएमएस नेगी के नेतृत्व में बने उड़नदस्ता को परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।

उड़नदस्ते ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान हरिद्वार जिले के फेरुपुर महाविद्यालय में नौ, आशा देवी डिग्री कालेज में तीन, एसबीएन डिग्री कालेज में एक, चमन लाल डिग्री कालेज व हर्ष विद्या मंदिर डिग्री कालेज में तीन-तीन, विद्या विकासनी डिग्री कालेज नारसन में पांच छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा है।

इस दौरान बीए, प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की अलग-अलग पाली में इतिहास की परीक्षाएं चल रही थी, जबकि शनिवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी के चेकिंग के दौरान बीए द्वितीय वर्ष की अंग्रेजी के प्रश्नपत्र की परीक्षा में तीन नकलचियों को पकड़ा है।

उड़नदस्ते ने आरोपी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका सील कर कार्रवाई के लिए विवि प्रशासन को भेज दी है। उड़नदस्ते में डा. एमएएस नेगी, डा. प्रमोद उनियाल, डा. वेणीराम अंथवाल, डा. मुकेश सेमवाल आदि शामिल थे।

छापेमारी के दौरान कई प्राइवेट कालेजों में नकल करते हुए पकड़े गए छात्रों को परीक्षा देने से निष्कासित किया गया है। उड़नदस्ते की रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित केंद्र अध्यक्षों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। नकल विहीन परीक्षाएं करवाए जाने के लिए निरंतर छापेमारी जारी रहेगी।
- डा. एसएस रावत, कुलसचिव श्रीदेव सुमन विवि

Published By : Nirmala Suyal
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

नौकरी का मौका, आईटीआई मंडी में होंगे कैंपस इंटरव्यू

आईटीआई मंडी में 16 नवंबर को नौकरी का मौका मिलेगा। राजस्थान की हीरो मोटो कॉर्प कंपनी शनिवार को विभिन्न ट्रेडों के लिए साक्षात्कार लेगी।

14 नवंबर 2019

विज्ञापन

बच्ची ने स्कूल जाने को लेकर दर्द किया जाहिर, कहा- मोदी को हराना पड़ेगा

सोशल मीडिया पर एक गुजराती बच्ची का वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बच्ची कहते हुए सुनी जा सकती है कि अगर स्कूल बनाने वाला उसे मिल जाए, तो वो उसे धोकर इस्त्री कर देना चाहती है।

14 नवंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election