विज्ञापन
विज्ञापन

जरा सी गलती से छिन जाएगा दाखिले का मौका

ब्यूरो / अमर उजाला, देहरादून Updated Fri, 24 Jun 2016 10:37 AM IST
admission alert for dehradun degree colleges
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
डीएवी कॉलेज में छात्र आंदोलन के बीच ऑनलाइन व ऑफलाइन मेरिट फॉर्म से पंजीकरण शुरू हो गया है। छात्र संगठनों ने कॉलेज परिसर में डेस्क लगाकर आने वाले फ्रेशर्स के फॉर्म भरवाने की जिम्मेदारी उठाई है। इस बीच कॉलेज प्रशासन ने सभी छात्रों से अपील की है कि वह अपने मेरिट फॉर्म सोच समझकर भरें। जरा सी गलती होने पर उनके हाथ से दाखिले का मौका निकल सकता है।
विज्ञापन
डीएवी कॉलेज में ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन मेरिट फॉर्म भरने की भी प्रक्रिया चल रही है। छात्र संगठनों के कार्यकर्ता फार्म भरवा रहे हैं। कॉलेज प्रशासन के सामने यह बात आई है कि कुछ छात्र संगठन मेरिट फॉर्म में छात्र के मोबाइल नंबर डालने के बजाय अपने ही नंबर फीड कर रहे हैं। जबकि कई छात्र अपने मेरिट फॉर्म को तोड़ मरोड़कर जमा करा रहे हैं।

दोनों ही सूरत में इससे पंजीकरण कराने वाले छात्रों को नुकसान होगा। उनके ओएमआर मेरिट फॉर्म में अगर गलत एंट्री हुई तो इसके जिम्मेदार खुद छात्र होंगे। मुड़ा हुआ ओएमआर सॉफ्टवेयर रीड नहीं करेगा। कॉलेज प्राचार्य डॉ. राकेश वर्मा ने अपील की है कि सभी छात्र अच्छी तरह से मेरिट फॉर्म भरें और इसे साफ सुथरा जमा कराएं। अपना मोबाइल नंबर लिखें ताकि एडमिशन से जुड़ी सभी जानकारियां उनके पास अपडेट हो सकें।

अब एमकेपी में ही भरें ऑनलाइन फॉर्म
एमकेपी पीजी कॉलेज में नए सत्र के दाखिलों के लिए आने वाली छात्राओं को अब ऑनलाइन आवेदन को महंगे साइबर कैफे में नहीं भटकना पड़ेगा। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में एक हेल्प डेस्क की स्थापना की है, जहां महज 50 रुपये में आवेदन पत्र की पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई जा सकती है। इसके साथ ही कॉलेज ने आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी है।

एमकेपी कॉलेज में दूर दराज से आने वाली छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन में खासी असुविधा हो रही थी। साइबर कैफे संचालक भी उनसे मनमाने दाम वसूल रहे थे। तमाम अभिभावकों और छात्रों ने इसकी शिकायत प्राचार्य को की। प्राचार्य डा. इंदु सिंह ने बताया कि उन्होंने कॉलेज में अब हेल्प डेस्क बना दी गई है। शुक्रवार से यह डेस्क अपना काम शुरू कर देगी।

छात्राएं अब बाहर साइबर कैफे से फॉर्म भरने के बजाए सीधे कॉलेज में हेल्प डेस्क से यह सुविधा ले सकती हैं। इसके लिए उन्हें 50 रुपये अदा करने होंगे। उन्होंने बताया कि एडमिशन की सभी फॉर्मेलिटीज यहीं से पूरी की जा सकेंगी। इसके साथ ही ग्रेजुएशन में दाखिले के पंजीकरण की तिथि भी बढ़ा दी गई है। अब छात्राएं 25 जून के बजाए 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। इसके बाद जुलाई के प्रथम सप्ताह में मेरिट जारी की जाएगी, जिसके आधार पर दाखिले होंगे।

Published By : Nirmala Suyal
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

उत्तराखंड: प्रदेश में खुलेंगे पांच नए केंद्रीय विद्यालय, एचआरडी मंत्री निशंक ने दिए निर्देश

प्रदेश में जल्द ही पांच नए केंद्रीय विद्यालय अस्तित्व में आएंगे।

16 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय और हेमा मालिनी पर दिया बेतुका बयान

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने सड़कों के बहाने कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद हेमा मालिनी को लेकर बेतुका बयान दिया है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree