लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rest of India won Irani Cup title for 29th time, beat Saurashtra by 8 wickets, Kuldeep Sen took 5 wickets

Irani Cup: शेष भारत ने 29वीं बार जीता ईरानी कप खिताब, सौराष्ट्र को 8 विकेट से हराया, कुलदीप सेन ने लिए 5 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, राजकोट Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 04 Oct 2022 10:02 PM IST
सार

अभिमन्यु ईश्वरन 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (नाबाद 27) के साथ 81 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। प्रियांक पांचाल 2 और यश ढुल 8 रन बनाकर आउट हुए।

शेष भारत की टीम
शेष भारत की टीम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

शेष भारत ने 2019-20 के रणजी चैंपियन सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर 29वीं बार ईरानी कप का खिताब जीत लिया। कुलदीप सेन ने अंतिम दो बल्लेबाजों को आउट कर सौराष्ट्र की दूसरी पारी को 380 रन पर ऑल आउट कर दिया। शेष भारत ने 105 रन का विजयी लक्ष्य 31.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अभिमन्यु ईश्वरन 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (नाबाद 27) के साथ 81 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। प्रियांक पांचाल 2 और यश ढुल 8 रन बनाकर आउट हुए। शेष भारत के दोनों बल्लेबाजों को जयदेव उनादकट ने आउट किया।

युवा कुलदीप सेन (19 ओवर में 94 रन देकर पांच विकेट) ने सौराष्ट्र की पारी को जल्दी समेट दिया। उन्होंने तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज पार्थ (7) को पगबाधा आउट किया। इसके बाद कप्तान जयदेव उनादकट (89) को विकेट के पीछे केएस भरत के हाथों आउट कराया।

कुलदीप ने मैच में आठ विकेट (पहली पारी में तीन और दूसरी में 5) लिए। मैन ऑफ द मैच बने शेष भारत के मुकेश कुमार ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में एक विकेट लिया। बंगाल के पेसर मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र की पहली पारी 98 रन पर सिमट गई थी, उसी समय शेष भारत की जीत लगभग सुनिश्चित हो गई थी।

शेष भारत ने पहली पारी में सरफराज खान (138) के शतक, हनुमा विहारी (82) और सौरभ कुमार (55) के अर्धशतकों की मदद से 374 रन बनाए थे। सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में कप्तान जयदेव उनादकट (89), प्रेरक मांकड़ (72), शेल्डन जैक्सन (71) और अर्पित वसावड़ा (55) के अर्धशतकों की मदद से 380 रन बनाए। शेष भारत ने दूसरी पारी में जीत के लिए आवश्यक 105 रन दो विकेट खोकर बना लिए।   

मैन ऑफ द मैच बने मुकेश कुमार ने कहा- शुरुआत में कुछ मदद मिली और हमने उन्हें जल्द से जल्द आउट करने की कोशिश की। मैंने अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान दिया। वहीं, शेष भारत के कप्तान हनुमा विहारी ने कहा- हम ऐसी पिच पर मुश्किल स्थिति में थे, जिससे गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। सरफराज ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। मैंने (82) और सरफराज (138) ने 220 रन की साझेदारी की, जिससे लय हासिल करने में मदद की और मैच जीत लिया।

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा- हम मैच में अंत तक लड़े। मैं शतक लगाना चाहता था। इसके लिए कड़ी मेहनत की। पहले दिन की राजकोट की पिच काफी अलग थी, जिसने अंतर पैदा किया और हम परिस्थितियों में बिखर गए। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00