Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   PCb shows video of 2017 champions trophy to its players babar said we will beat india

IND vs PAK: पीसीबी ने अपनी टीम को दिखाई 2017 चैंपियंस ट्रॉफी की वीडियो, कप्तान बाबर का बयान- भारत को हराएंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 22 Oct 2021 07:15 PM IST

सार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ मैच से पहले अपने खिलाड़ियों को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी की वीडियो दिखाई है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि इतिहास कुछ भी हो इस बार हम भारत को हराएंगे। 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल की वीडियो दिखाई है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल की वीडियो दिखाई है। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 24 अक्तूबर को खेला जाएगा। इससे पहले दोनों तरफ से माइंड गेम शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनके लिए इतिहास मायने रखता। इस बार पाकिस्तान की टीम भारत को हराएगी। इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों में हौंसला भरने के लिए उन्हें 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का वीडियो दिखाया है। चैंपियंस ट्राफी आईसीसी का एकमात्र टूर्नामेंट है, जहां पाकिस्तान की टीम भारत को हरा पाई है। वहीं भारत ने 50 ओवरों और टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं गंवाया है। भारत अब तक वर्ल्डकप में कुल मिलाकर 11 बार पाकिस्तान को हरा चुका है। 
विज्ञापन


खबरों के अनुसार पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने टीम को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का मैच दिखाने की बात सबके सामने रखी थी। इसके बाद टीम के कोच शकलैन मुश्ताक ने पीसीबी के सामने यह प्रस्ताव रखा, जिसके बाद इस पर अमल किया गया। इस मीटिंग में हेडन ने सभी खिलाड़ियों से अपना सौ फीसदी देने की बात कही। वहीं टीम के कोच मुश्ताक और कप्तान बाबर आजम ने भी इस मीटिंग में अपनी बात कही। 

2017 चैंपियंस टॉफी में क्या हुआ था

साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इस मैच में पाकिस्तान की कप्तानी सरफराज अहमद के हाथों में थी। इस टीम में फखर जमान, बाबर आजम, मेहम्मद हफीज, हसन अली और शादाब खान जैसे खिलाड़ी शामिल थे, जो पाकिस्तान की मौजूदा टीम में भी हैं। इनमें से फखर जमान ने शानदार शतक लगाकर पाकिस्तान की जीत की नींव रखी थी। उनकी शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 338 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 158 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाद मोहम्मद आमिर ने रोहित, कोहली और धवन का विकेट लेकर भारतीय टीम को मैच से बाहर कर दिया था। हालांकि इस मैच में आमिर पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

क्या है बाबर आजम का बयान

पाकिस्तान के कप्तान बाबार आजम ने कहा है कि उनकी टीम को खुद पर भरोसा है। भारत के खिलाफ अत्यधिक दबाव वाले मैच में पाकिस्तान जीत हासिल कर सकता है और हार का सिलसिला खत्म कर सकता है। पाकिस्तान ने बेहतर तरीके से दवाब झेलने के लिए तैयारी की है और इस मैच में शांत रहना जरूरी है। बाबर ने आगे कहा कि दुबई की पिच में स्पिन गेंदबाजों का रोल अहम रहेगा। जो भी टीम बेहतर क्रिकेट खेलेगी वही इस मैच में विजेता बनेगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार
भारतीय टीम ने टी-20 मैचों में और आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल आठ टी-20 मैच खेले गए हैं। इनमें से छह भारत ने और एक मैच पाकिस्तान ने जीता है, जबकि एक मैत बेनतीजा रहा है। वहीं टी-20 वर्लडकप में दोनों टीमें पांच बार भिड़ी हैं और चार बार भारत जीता है, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। वनडे वर्ल्डकप में दोनों टीमों के बीच सात मैच खेले गए हैं और हर बार भारत ने पाकिस्तान को हराया है। चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान भारत पर भारी रहा है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच पांच मैच हुए हैं। इनमें से दो मैच भारत ने जीते हैं, जबकि तीन मैच पाकिस्तान जीता है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00