वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व प्रमुख कैमरन ICC चेयरमैन बनने की दौड़ में शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 29 Jun 2020 02:24 PM IST
विज्ञापन
डेव कैमरन
डेव कैमरन - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन ने आईसीसी के अगले अध्यक्ष के तौर पर भारत के शशांक मनोहर की जगह लेने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। युनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट हॉल ऑफ फेम ने हाल ही में मनोहर को लिखा है कि वह कैमरन के नाम की सिफारिश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के शीर्ष पद के लिए चाहेंगे। सीडब्ल्यूआई के 2013 से 2019 तक अध्यक्ष रहे कैमरन ने 'जमैका ग्लीनर' से कहा, 'मेरा मानना है कि हमें एक स्थायी वित्तीय मॉडल खोजने की जरूरत है जहां टीमें योग्यता के मुताबिक कमाई कर सकें।'
विज्ञापन

उन्होंने कहा, 'क्रिकेट के तीन बड़े देशों भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास टूर्नामेंट, दर्शकों और सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, लेकिन छोटे राष्ट्रों को हमेशा वित्तीय सहायता के लिए आईसीसी का दरवाजा खटखटाना पड़ता है इसलिए हम जो चाहते हैं अगर वह राजस्व का बराबर हिस्सा नहीं बंटा तो भी यह बंटवारा न्यायसंगत होना चाहिए।'
सीडब्ल्यूआई के पूर्व अध्यक्ष को मैदान में बने रहने के लिए दो नामांकन की आवश्यकता होगी और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें सीडब्ल्यूआई के मौजूदा प्रमुख रिकी स्केरिट से समर्थन देंगे। दोनों के मतभेद सार्वजनिक तौर पर उजागर हो गए थे।
मनोहर का कार्यकाल इस साल के आखिर में समाप्त होगा जिसके बाद नए अध्यक्ष औपचारिक रूप से पदभार संभालेंगे। आईसीसी की वार्षिक आम बैठक जुलाई के अंत में निर्धारित है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख कोलिन ग्रेव फिलहाल इसके सबसे मजबूत दावेदार है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी चर्चा में है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us