खूब चली 'भुवन एक्सप्रेस', मैन ऑफ द सीरीज बने

विज्ञापन
इंटरनेट डेस्क Published by: Updated Fri, 12 Jul 2013 02:06 PM IST
bhuvi became man of the series for first time

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
टीम इंडिया की नई सनसनी भुवनेश्वर कुमार ने फाइनल में भी अपना जलवा बरकरार रखा। और न सिर्फ श्रीलंका को शुरुआती झटके दिए बल्कि उनकी लय बिगाड़ कर रख दी।
विज्ञापन


भुवनेश्वर ने अपनी ख्याति के अनुरूप फाइनल मैच में भी श्रीलंका की सलामी जोड़ी को तोड़ दिया। श्रीलंका एक समय 27 रन पर बिना किसी नुकसान के आगे बढ़ रहा था लेकिन भुवी ने ओपनर उपल थरंगा को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया।


बाएं हाथ के बल्लेबाज को निशाना बनाने के बाद उन्होंने महेला जयवर्धने को भी पवेलियन की राह दिखा दी।

हालांकि भुवी के दोहरे झटके के बाद कुमार संगकारा (71) और लाहिरू थिरिमने (46) ने तीसरे विकेट के लिए 122 रनों की शतकीय साझेदारी कर श्रीलंका को संकट से बाहर निकाल दिया।

लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को संकट से बाहर निकलने में लंबा समय लग गया और वे बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। अंतिम ओवरों में रवींद्र जडेजा ने चार विकेट झटककर श्रीलंकाई टीम को 50 ओवर से पहले ही समेट दिया।

स्विंग गेंदबाजी में माहिर भुवी ने खिताबी जंग में न सिर्फ दो विकेट झटके बल्कि आठ ओवर में चार मेडन में फेंके और महज 24 रन ही दिए।

भुवी ने फाइनल मैच से पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है। इससे पहले अंतिम लीग मैच में भी उन्होंने अपने वनडे कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

उन्होंने चार मैचों में सात मेडन फेंकते हुए कुल 10 विकेट हासिल किए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार ने नवाजा गया। हालांकि श्रीलंका के रंगना हेराथ ने भी चार मैचों से 10 विकेट झटके लेकिन वे भारतीय गेंदबाज से औसत के मामले में पिछड़ गए।

महज 17 वनडे मैच खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार पहली बार मैन ऑफ द सीरीज बने हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X