एबी डीविलियर्स ले सकते हैं संन्यास, दिया बड़ा बयान

Updated Tue, 29 Dec 2015 11:26 PM IST
ab de villiers can take retirement from test cricket
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज और वनडे टीम के कप्तान एबी डीविलियर्स जल्द ही टेस्ट क्रिकेट को छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वह लगातार क्रिकेट से ऊब चुके हैं।
विज्ञापन


यह बयान हालांकि उनका इंग्लैंड के साथ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान आया है लेकिन सूत्रों के अनुसार, टीम इंडिया के खिलाफ 72 दिनों की मैराथन क्रिकेट सीरीज के बाद आराम के लिए पर्याप्त समय न मिल पाने के कारण वह बड़ा कदम उठा सकते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात कही है।


एबी इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में व्यस्त हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम की हालत पस्त है। टीम पर हार का संकट मंडरा रहा है।

पहली पारी में इंग्लैंड के 303 रनों के जवाब में अफ्रीकी पहली पारी 214 पर ऑलआउट हो गई। इसमें डीन इल्गर ने अकेले ही 118 रनों का नाबाद योगदान दिया। एबी फिफ्टी लगाने से एक रन से चूके। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम का संघर्ष जारी है।

जानें, क्या कहा एबी ने

ab de villiers2
डरबन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सोमवार को एबी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह लगातार क्रिकेट खेलने से ऊब चुके हैं और फिलहाल उन्हें आराम चाहिए। उन्होंने बातों ही बातों में ऐसे संकेत दिए है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वह टेस्ट से संन्यास ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट में बेहद बिजी शेड्यूल होने के कारण वह परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं, इसलिए परिवार के साथ दुनिया भर में इधर-उधर घूमना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट के कारण उन्हें समय नहीं मिल पा रहा है। ऐसी संभावना है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के बाद उन्हें कुछ समय के लिए टीम से बाहर कर क्रिकेट से आराम दिया जा सकता है।

अफ्रीकी टीम पर दोहरा संकट

ab de villiers3
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन नाबाद 118 रनों की पारी न खेली होती तो टीम के बुरे हाल निश्चित थे। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम पहली पारी में 214 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम का पिछड़ना टीम के लिए संकट है।

उधर, टीम को अपने तेज गेंदबाज डेल स्टेन की चोट से भी झटका लगा है। स्टेन अपने चौथे ओवर की दूसरी गेंद फेंकने के बाद दाएं कंधे में खिंचाव के कारण मैदान से लौटे। बाद में लौटकर उन्होंने तीन गेंद फेंकी लेकिन फिर दर्द के कारण उन्हें लौटना पड़ा।

स्कैन के बाद वह लौटे लेकिन गेंदबाजी नहीं की। स्टेन भारत के खिलाफ सीरीज में भी चोटिल रहे थे। उसके बाद फिट होकर लौटते हुए उन्होंने पहली पारी में 70 रन देकर चार विकेट झटके थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00