11 साल पहले आज ही के दिन युवराज सिंह ने जड़े थे 6 गेंद पर 6 छक्के, ऐसे बने 'सिक्सर किंग'

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 19 Sep 2018 11:40 AM IST
11 September 2007, Yuvraj Singh smashes 6 sixes on six balls to stuart Broad on this day
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तारीख- 19 सितंबर 2007, दिन- बुधवार, जगह- डरबन, दक्षिण अफ्रीका। जेहन बसा में लीजिए इस दिन को। याद करिए उन लम्हों को जब युवराज सिंह ने पहले टी-20 विश्वकप में लगातार 6 छक्के जड़कर बवाल कर दिया था। अंडरडॉग मानी जा रही युवाओं से सजी भारतीय टीम ने माही की कप्तानी में पहला ICC T-20 वर्ल्ड कप जीता।
विज्ञापन


फाइनल में इतिहास रचने से पहले भारतीय टीम ने अपने रास्ते में आने वाली हर टीम को धूल चटाई। इस सफर में 19 सितंबर 2007 को भारत-इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थी। युवराज सिंह का क्रीज पर आना तब हुआ था जब भारत ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे। 


सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन तभी फ्लिंटॉफ ने युवराज सिंह पर बीच मैदान में छीटाकशी की फ्लिंटॉफ ने युवी को जैसे ही उकसाया वे गुस्से में लाल-पीले हो गए। इस गुस्से का शिकार अगले ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड हुए। ये उनके करियर का शुरुआती दौर था। 

नए-नए आए ब्रॉड को युवराज सिंह ने एक ही ओवर यानी 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए। जिसके बाद से वर्ल्ड क्रिकेट में उन्हें सिक्सर किंग के नाम से पहचाने जाने लगा। युवराज सिंह ने इस मुकाबले में 362.50 की स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों पर 58 रन बनाए जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल रहे।

इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान युवराज ने अपनी फिफ्टी महज 12 गेंदों पर पूरी की, जो कि T-20 में सबसे तेज अर्धशतक का आज भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00