विज्ञापन
विज्ञापन

कमल हासन का बयान और नाथूराम गोडसेः क्या हत्यारे और आतंकवादी में अंतर नहीं है? 

Gautam Chaudharyगौतम चौधरी Updated Mon, 13 May 2019 07:48 PM IST
कमल हासन के विवादित बयान से नाथूराम गोडसे फिर चर्चा में है।
कमल हासन के विवादित बयान से नाथूराम गोडसे फिर चर्चा में है। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
फिल्म कलाकार और मक्कल निधि मय्यम पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन के एक विवादित बयान के कारण एक बार फिर नाथूनाम गोडसे चर्चा में है। तमिलनाडु के अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में एक प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमल हासन ने कहा कि गांधी जी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे आजाद भारत में पहला हिंदू आतंकवादी था। कमल हासन के इस बयान ने बवाल मचा दिया है। 
विज्ञापन
बहरहाल, कमल हासन के इस विवादित बयान के संदर्भ और इसकी पड़ताल करने से पहले यह जानना जरूरी है कि फरवरी 2018 में हासन ने मक्कल निधि मय्यम पार्टी नामक राजनीतिक दल का गठन किया था। विगत् दिनों आम चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी और कांग्रेस के प्रति नरमी दिखाई थी। यहां कांग्रेस और राहुल गांधी की चर्चा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि राहुल गांधी भी जब-तब गांधी जी की हत्या को लेकर मुखर हो जाते हैं और वे यहां तक बोल जाते हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गांधी जी की हत्या करवाई थी। 

खास बात यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद भी न्यायालय में इस संदर्भ के एक प्रतिवाद का सामना कर रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी ने कभी साफ-साफ हिन्दू आतंकवाद या भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग नहीं किया है, लेकिन वे आरएसएस पर हमला बोलते रहे हैं। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Blog

भाजपा की जीत में मोदी के अलावा इन नेताओं की रही भूमिका, इन्हें मिल सकता है अहम पद

जीत छोटी हो या बड़ी, बिना सांगठनिक आधार के लोकतांत्रिक व्यवस्था में उसकी कल्पना भी बेमानी है। लेकिन यह भी सच है कि सांगठनिक व्यवस्था को प्रेरित करने के पीछे उसके

23 मई 2019

विज्ञापन

पूर्व प्रधानमंत्री समेत इन दिग्गजों को भी मिली हार

2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम बेहद आश्चर्यजनक रहे। भाजपा ने एक तरफ अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल किया वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस खुद को विपक्ष में खड़े होने लायक भी सीटें इकट्ठा नहीं कर पाई।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election