संडे को पेट्रोल पंप बंद करने के निर्णय पर सरकार की खरी-खरी

amarujala.com, Presented By : अजय कुमार सिंह Updated Fri, 21 Apr 2017 05:59 AM IST
Oil ministry red-flags Sunday holiday for fuel outlets
फाइल फोटो
पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि वह पेट्रोल पंप डीलरों के एक छोटे धड़े के रविवार को पंप बंद रखने के फैसले का न तो समर्थन करता है और न ही स्वीकृति देता है। डीलर का एक धड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिस मन की बात के आह्वान का हवाला दे रहा है, उसमें प्रधानमंत्री ने सप्ताह में एक दिन ईंधन का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था, रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने को नहीं। इससे जनता को असुविधा होगी। मंत्रालय का कहना है कि पेट्रोल पंप ऑपरेटरों के बड़े संगठन ने स्पष्ट किया है कि वह इस फैसले में शामिल नहीं हैं।
 
मंत्रालय ने कहा कि इस अपील का मकसद ईंधन संरक्षण से है, यह इसलिए नहीं है कि पेट्रोल पंप मालिक पेट्रोल पंप बंद रखें। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन पहले ही कह चुका है कि वह एक दिन पेट्रोल पंप बंद रखने की प्रक्रिया में शामिल नहीं है। असोसिएशन का दावा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के 53,224 पेट्रोल पंप उसके सदस्य हैं।

गौरतलब है कि 8 राज्यों में मौजूद करीब 20 हजार पेट्रोल पंप 14 मई से हर रविवार को बंद रखने का फैसला किया है। पेट्रोलियम डीलर्स के एक एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर इस बात का फैसला लिया है। मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में अपील की थी जिसमें उन्होंने तेल बचाने के लिए देश के लोगों से एक दिन पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल न करने की बात कही थी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Business

आईटी विभाग ने बिटकॉइन में निवेश करने वाले 10,000 लोगों को भेजा नोटिस

इनकम टैक्स विभाग ने बिटकॉइन में निवेश करने वाले 10,000 लोगों को नोटिस भेजा है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

कैसे बनती है 2 मिनट में चप्पल, आप भी देखिए...

चप्पल हमसब की जिंदगी के रोजमर्रा में काम आने वाली चीज है ,लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये कैसे बनती होगी। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि चप्पल 2 मिनट में कैसे तैयार की जाती है...

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper