बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

HDFC बैंक के ग्राहक हैं तो पढ़ लीजिए ये खबर, बदले सेविंग अकाउंट-एफडी के लिए नियम

amarujala.com- Presented By: अनंत पालीवाल Updated Sun, 12 Nov 2017 03:42 PM IST
विज्ञापन
hdfc bank tweaks rules for saving and fixed deposit accounts
- फोटो : फाइल फोटो
ख़बर सुनें
प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक HDFC ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को झटका दे दिया है। बैंक ने अपने सेविंग बैंक अकाउंट और फिक्स डिपॉजिट करने के नियमों में बदलाव कर दिया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 
विज्ञापन


बढ़ाया सेविंग अकाउंट में मिनिमम बैलेंस
बैंक ने अपने क्लासिक कस्टमर्स के लिए सेविंग अकाउंट में मिनिमम बैलेंस की राशि को बढ़ा दिया है। पहले इन अकाउंट होल्डर्स को अपने अकाउंट में कम से कम 35 हजार रुपये रखने होते थे। अब इसको बढ़ाकर के 1 लाख रुपये कर दिया है।


इससे ऐसे कस्टमर के लिए दिक्कतें बढ़ गई हैं, क्योंकि या तो उन्हें अपने खाते में इतना बैलेंस रखना होगा अगर वो पेनाल्टी नहीं चाहते हैं, नहीं तो अपने सेविंग खाते को किसी अन्य स्कीम में ट्रांसफर कराना होगा। 

एफडी अकाउंट के लिए भी बढ़ाया मिनिमम बैलेंस
बैंक ने फिक्स डिपॉजिट के लिए मिनिमम बैलेंस को बढ़ा दिया है। बैंक के अनुसार अब टर्म डिपॉजिट के लिए कम से कम 5 लाख रखने होंगे। इससे कम का फिक्सड टर्म डिपॉजिट बैंक नहीं करेगा। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

9 दिसंबर से लागू होंगे नए नियम

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us