पेरिस, फ्रैंकफर्ट जैसे शहरों से आगे है मुंबई, बना विश्व का 12वां सबसे अमीर शहर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 11 Feb 2018 04:59 PM IST
mumbai is 12th wealthiest city in the world, new york is on top list
mumbai
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ने अमीर शहरों की सूची में फ्रांस की राजधानी पेरिस और जर्मनी के फाइनेंशियल हब फ्रैंकफर्ट को पछाड़ते हुए 12वां स्थान हासिल किया है। मुबई वासियो के पास 950 अरब डॉलर की अकूत संपत्ति है। 
13वें नंबर पर है टोरंटो
न्यू वर्ल्ड वेल्थ द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के बाद टोरंटो का स्थान है जहां के वासियों के पास 944 बिलियन डॉलर वेल्थ है। वहीं फ्रैंकफर्ट शहर की वेल्थ 912 और पेरिस की 860 बिलियन डॉलर है। कुल वेल्थ में उस शहर के व्यक्तियों द्वारा कमाई का लिया जाता है।

इसमें सभी व्यक्तियों की संपत्ति जैसे कि प्रॉपर्टी, कैश, इक्विटी, बिजनेस में योगदान जैसी चीजों को जोड़ा जाता है। साथ ही उधारी को भी घटाया जाता है। हालांकि इसमें सरकार की तरफ से दिए गए फंड को शामिल नहीं किया जाता है। 
आगे पढ़ें

28 व्यक्तियों के पास है एक बिलियन डॉलर से ज्यादा की वेल्थ

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Business Diary

चुनाव से पहले कर्नाटक में महंगी हुई शराब, एक्साइज ड्यूटी में की 8 फीसदी की बढ़ोतरी

अब लोगों को महंगी शराब खरीदनी पड़ेगी। शुक्रवार को यूपी के अलावा इस राज्य का बजट पेश होने के बाद अगले वित्त वर्ष से सभी तरह की देशी-विदेशी शराब की कीमतों में करीब 8 फीसदी का इजाफा हो जाएगा।

16 फरवरी 2018

Related Videos

असल जिंदगी में राजकुमारी हैं ये बॉलीवुड की नायिकाएं

वैसे तो फिल्मों में अभिनेत्रिया राजकुमारी का रोल निभाती ही हैं लेकिन बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो किसी न किसी रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं...

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen