NSE BSE 20 October 2021: सपाट स्तर पर खुलने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट, आज रिलायंस-नेस्ले पर रहेगी नजर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: कुमार संभव Updated Wed, 20 Oct 2021 09:29 AM IST

सार

Share Market LIVE Updates: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने सपाट स्तर पर शुरुआत की। वॉल स्ट्रीट में उछाल के बावजूद एशियाई बाजारों में मिला-जुला रुख नजर आया। आज रिलायंस, नेस्ले और एसीसी के शेयरों पर फोकस रहेगा।
शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय शेयर बाजार ने सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार (20 अक्तूबर) को सपाट स्तर पर शुरुआत की। इस दौरान सेंसेक्स हरे निशान पर खुला, जबकि निफ्टी की शुरुआत लाल निशान पर हुई। सेंसेक्स की शुरुआत 61,800 के स्तर पर हुई, लेकिन 9:21 ही मार्केट लाल निशान पर पहुंच गया। उधर, निफ्टी 18,439.90 के स्तर पर खुला और 10 मिनट बाद ही यह 87 अंकों की गिरावट के साथ 18,331.30 के स्तर पर पहुंच गया। 
विज्ञापन

150 अंक गिरा सेंसेक्स, निफ्टी भी 18400 के नीचे

सपाट स्तर पर शुरुआत के बाद शेयर बाजार के दोनों सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान सेंसेक्स 150 अंक नीचे गिर गया। वहीं, निफ्टी भी 18,400 से नीचे पहुंच गया। 

15 फीसदी गिरा आईआरसीटीसी का शेयर

आईआरसीटीसी के शेयर में भारी गिरावट देखी गई, जिसका असर मिडकैप शेयरों पर पड़ा। आईआरसीटीसी के शेयर में लोअर सर्किट लगा और यह 15 फीसदी टूट गया। इस वक्त शेयर 4,636.65 पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि आईआरसीटीसी ने 19 अक्तूबर को कारोबार के दौरान पहली बार 6000 रुपये का आंकड़ा पार किया था, लेकिन उसके बाद शेयर में तेज बिकवाली शुरू हो गई।

निफ्टी के इन शेयरों में उतार-चढ़ाव

निफ्टी फिफ्टी की बात करें तो सूचकांक के 50 प्रमुख शेयरों में उतार-चढ़ाव देखा गया। इस दौरान टाटा मोटर्स, टाइटन, कोटक बैंक, हिंदुस्तान लीवर और हिंडाल्को आदि शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं, बजाज फाइनेंस, मारुति, पावर ग्रिड, यूपीएल और बजाज फाइनेंस आदि शेयर लाल निशान पर खुले। 

बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी गिरावट

कारोबार के दौरान बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई। मिडकैप शेयर एक फीसदी तक टूट गए, जबकि स्मॉलकैप शेयरों में दो फीसदी की गिरावट रही। बाजार के जानकारों ने उतार-चढ़ाव को देखते हुए निवेशकों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। 

तीन फीसदी चढ़ा नेस्ले इंडिया का शेयर

कारोबार के दौरान नेस्ले इंडिया के शेयर में तेजी दिखाई दी। इस दौरान शेयर करीब तीन फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। बता दें कि फूड एंड ब्रेवरेज कंपनी ने सितंबर तिमाही के दौरान करीब पांच फीसदी का मुनाफा दर्ज किया है। इसके तहत कंपनी को 617 करोड़ का मुनाफा हुआ, जो पिछले साल इसी अवधि में 587 करोड़ रुपये था। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00