बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

रेनो ने फ्रांस में लांच की डस्टर एलपीजी

cardekho.com Updated Sat, 09 Feb 2013 04:43 PM IST
विज्ञापन
reno launches duster lpg in france

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो ने घरेलू बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी डस्टर का पेट्रोल और एलपीजी वर्जन लांच किया है। कंपनी डस्टर की फ्रांस से अलग भी कई विदेशी बाजारों में बिक्री कर रही है। रेनो अपने डस्टर मॉडल की भारतीय बाजार में पहले से ही बिक्री कर रही है। डस्टर एलपीजी का नया वर्जन इंडियन मार्केट में आएगा या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं हो सकी है।
विज्ञापन


ऑटो सेक्टर से जुड़े लोगों का मानना है कि यदि डस्टर का एलपीजी वर्जन भारतीय बाजार में लांच हुआ तो यह जल्द पेश होने वाली फोर्ड इकोस्पोर्ट को कड़ी टक्कर देगी। इकोस्पोर्ट में 1.0 लीटर का इकोबूस्ट इंजन है, जो कि अपने फ्यूल एफिशिएंट फीचर के लिए दुनियाभर में लोकप्रिय हो चुका है। एलपीजी वेरिएंट में ड्राइवर को यह सुविधा होती है कि वह आसानी से इसे पेट्रोल मोड पर शिफ्ट कर सकता है।


रेनो ने अपनी पसंदीदा कॉम्पैक्ट एसयूवी डस्टर को भारतीय बाजार में साल 2012 में लांच किया था। लांचिंग के बाद से डस्टर को इंडियन मार्केट में काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। भारतीय बाजार में पेश की गई डस्टर 85bhp और 110bhp दो वेरिएंट में उपलब्ध है। 85bhp इंजन क्षमता वाली डस्टर की 250Nm टार्क और 110bhp इंजन क्षमता वाली डस्टर की 275Nm टार्क है।


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us