शोरूमों पर पहुंची शेवरले सेल सेडान, बुकिंग शुरू

cardekho.com Updated Mon, 28 Jan 2013 05:45 PM IST
chevrolet sail sedan reaches dealerships across india, bookings open
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दुनिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स अपने हैचबैक मॉडल शेवरले सेल U-VA के सेडान सेग्मेंट की राजधानी दिल्ली में 1 फरवरी की लांचिंग की तैयारी कर रही है। इससे पहले कंपनी ने शेवरले सेल हैचबैक मॉडल को नवंबर 2012 में लांच किया था। सेडान सेग्मेंट वाली नई कार की कीमत छह लाख रुपये होने की उम्मीद की जा रही है।
विज्ञापन


धमाकेदार लांचिंग की रणनीति के तहत कंपनी ने भारतीय बाजार में मौजूद अपने सभी शोरूम पर शेवरले सेल सेडान को भिजवा दिया है। यदि आप भी शेवरले की नई सेडान कार को खरीदने का मूड बना रहे हैं तो 51,000 रुपये देकर प्री-बुकिंग करा सकते हैं। कंपनी सेल सेडान को पुरानी एविओ की जगह लांच कर रही है। जनरल मोटर्स सेल के सेडान सेग्मेंट की भारतीय बाजार के मुताबिक पहले ही टेस्टिंग कर चुकी है।


शेवरले सेल सेडान मारुति की स्विफ्ट डिजायर और टोयोटा इटिओस को टक्कर देगी। हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि सेल सेडान दो तरह के इंजन ऑप्शन 4 सिलेंडर वाले 1.2 लीटर स्मार्टटेक और फिएट निर्मित 1.3 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन में होगी। पेट्रोल इंजन वाली सेडान सेग्मेंट की कार सेल में शेवरले की बीट जैसा ही इंजन होगा। इसकी अधिकतम क्षमता 84bhp और 116Nm टॉर्क होगी।

वहीं 1.3 मल्टीजेट डीजल इंजन वाली सेल की सेडान सेग्मेंट की अन्य कारों से ज्यादा क्षमता होगी। सेल सेडान के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है। इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी की तरफ से इसमें सेफ्टी के लिए एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही दो एयरबैग दिए गए हैं।


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00