इस्तेमाल किया एक मामूली तार, बुलेट लेकर हो गया फरार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 08 Oct 2018 04:08 PM IST
विज्ञापन
motorcycle stealing
motorcycle stealing

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
भारत में चोरी की घटनाएं आम हैं। रोजाना अखबारों में हम किसी न किसी चीज के चोरी होने की खबर पढ़ते रहते हैं। बाइक, कार या अन्य वाहनों की चोरी से जुड़ी खबरें आए दिन आती रहती हैं लेकिन दोपहिया वाहन चोरी होने के मामलों में अब तक रॉयल एनफील्ड का नाम कम ही आया करता था।
विज्ञापन


लेकिन चोरों की नजर से अब बुलेट भी नहीं बच पाई है। हाल ही में, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को चोर बिना चाबी के ही उड़ा ले गए।  चोरी की यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। फुटेज देखने से पता चलता है कि बुलेट को चोरी करने वाला शख्स कोई साधारण चोर नहीं था। वह पेशेवर था।


बाइक को चुराने के इरादे से पहले वह सीधा जाकर इस पर बैठ गया और बाइक स्टार्ट करने की कोशिश करने लगा। कुछ देर की मशक्कत के बाद जब उसका प्रयास सफल नहीं हुआ तब वह नीचे उतरकर बाइक का लॉक खोलने लगा और एक मामूली वायर से बाइक का लॉक खोलकर उसे लेकर फरार हो गया। 

गौरतलब है कि हाल ही में नोएडा के सेक्टर-137 में एग्जॉटिका फ्रेस्को सोसायटी के बाहर चोरों ने  लैपटॉप की मदद से नई क्रेटा कार चोरी कर ली थी। कार सिर्फ 2 माह पुरानी थी। चोरों ने पहले कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की और ऐसा न होने पर उन्होने कार में लैपटॅाप से कुछ किया और कार को उड़ा ले गये।

बताते हैं कि कार के सॉफ्टवेयर को हैक करके यह चोरी की गई। इससे पहले भी चार्ली मिलर और क्रिस व्लासेक नाम के दो मशहूर साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने इंटरनेट से कनेक्टेड कारों के इंजन ऑन/ऑफ करने से लेकर कार को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में लेने का दावा किया था और ऐसा करके भी दिखाया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X