महिंद्रा ने फ्रांसीसी मोटरसाइकिल्स कंपनी से मिलाया हाथ, मिलेगा कुछ नया

waseem ansari Updated Thu, 22 Jan 2015 11:45 AM IST
Mahindra Two Wheelers acquires 51 Percent stake in Peugeot Motocycles
टू व्हीलर कंपनी महिंद्रा टू व्हीलर्स लिमिटेड (MTWL) ने फ्रांसीसी कंपनी प्यूजो मोटरसाइकिल्स (PMTC) की 51 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।
कंपनी ने बयान में कहा है कि उसने पीएमटीसी में 15 मिलियन यूरो का निवेश करने के साथ ही उसकी 51 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए शेयर भी खरीदे हैं। इस प्रोजेक्ट की घोषणा 7 अक्टूबर, 2014 को की गई थी।

प्यूजो मोटरसाइकिल्स यूरोपियन मार्केट में जानी-मानी कंपनी है जो पिछले 116 साल बाजार में बनी हुई है। प्यूरो अपने स्कूटर्स के लिए काफी प्रसिद्ध है। यह 50 सीसी से 400 सीसी तक रेंज में यूरोप उपलब्ध हैं। इसके अलावा थ्री व्हीलर में भी कंपनी की पहचान है।

होंडा 2015 में भारत में उतारेगी ये कारें


महिंद्रा का कहना है कि इस साझेदारी से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों कंपनियों के कारोबार विस्तार में मदद मिलेगी। कंपनी बाजार में मजबूत उपस्थिति दर्ज करने के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bike Diary

बजाज डोमिनार को टक्कर देने हीरो मोटोकॉर्प ला रही ये 300सीसी स्पोर्ट्सबाइक

इस बाइक का सीधा मुकाबला बजाज डोमिनार और जल्द लॉन्च होने वाली बीएमडब्ल्यू G310 R से रहेगा।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: कनाडा के पीएम ने दिल्ली में ऐसे किया भांगड़ा

सात दिवसीय भारत दौरे पर आए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने दिल्ली में भांगड़ा किया।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen