लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Jio Network Problem Today In Some Areas of Madhya Pradesh Know all Detail Here

Reliance Jio network down: रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन, समस्या को 90 फीसदी तक सुलझाया गया

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Wed, 06 Oct 2021 12:39 PM IST
सार

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो के हजारों यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल चार हजार से अधिक यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की। 

जियो नेटवर्क डाउन
जियो नेटवर्क डाउन - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो के हजारों यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, अब तक चार हजार से अधिक यूजर्स ने जियो के नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह नेटवर्क समस्या किसी एक क्षेत्र में आई है या अन्य क्षेत्र के यूजर्स भी इससे प्रभावित हुए हैं। हालांकि , धीरे-धीरे समस्या को सुलझाया जा रहा है। कई यूजर्स के मोबाइल में जियो का नेटवर्क बहाल होने लगा है।



सोशल मीडिया पर #jiodown किया ट्रेंड
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। इस दौरान हजारों यूजर्स ने जियो के नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की। कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है। रिलायंस जियो का आधिकारिक कस्टमर केयर हैंडल @JioCare यूसर्स की शिकायत से भरी पड़ी है। वहीं जियो कस्टमर अधिकारी यूजर्स की शिकायत का जवाब देते हुए खेद जताया है और कुछ घंटे में इसे दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है।


आज सुबह 9.30 बजे डाउन हुआ था जियो नेटवर्क
जियो नेटवर्क के डाउन होने की शिकायत सबसे पहले आज सुबह 9.30 के आसपास दर्ज की गई। इसके बाद जियो नेटवर्क के डाउन होने की कंप्लेन करने वाले यूजर्स की संख्या में तेजी में बढ़ोतरी हुई। जियो नेटवर्क में आई इस गड़बड़ी के कारण ट्विटर पर भी #JioDown ट्रेंड करने लगा। 

मध्यप्रदेश के अधिकतर यूजर्स ने की शिकायत
जानकारी के मुताबिक फिलहाल अधिकतर यूजर्स की शिकायत मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल और ग्वालियर से आ रही है। सभी का कहना है कि मंगलवार रात से ही नेटवर्क बाधित है। यूजर्स न फोन कॉल कर पा रहे हैं, ना ही इंटरनेट चला पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा है।

एग्रीगेटर सर्वर में दिक्कत आने की वजह यूजर्स को हुई परेशानी
जियो के सूत्रों के मुताबिक, एग्रीगेटर सर्वर में दिक्कत आने की वजह से मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवाओं में समस्याएं आई थीं। दोपहर ढाई बजे तक की स्थिति के मुताबिक कंपनी ने इस समस्या को 90 फीसदी तक ठीक कर लिया है। कई सर्कल में सेवाएं दोबारा शुरू हो गई हैं।

जुलाई तक जियो के पास कुल 44.32 करोड़ सब्सक्राइबर्स
ट्राई के डेटा के मुताबिक जुलाई में जियो को 65.1 लाख नए वायरलेस सब्सक्राइबर्स का फायदा हुआ। 65.1 लाख नए यूजर के जुड़ने से कंपनी के यूजर्स की संख्या कुल  करीब 44.32 करोड़ हो गई है। बात अगर वोडा, बीएसएनएल और एयरटेल की करें, तो इन कंपनियों को जुलाई में सब्सक्राइबर बेस के मामले में भारी नुकसान उठाना पड़ा था। 
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00