लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Social Network ›   Stay away from WhatsApp warns Telegram founder Pavel Durov

टेलीग्राम के फाउंडर ने कहा- 13 साल से यूजर्स की जासूसी कर रहा WhatsApp, तुरंत बंद करें इसका इस्तेमाल

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Fri, 07 Oct 2022 10:29 AM IST
सार

Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव ने कहा कि वह यूजर्स से टेलीग्राम इस्तेमाल करने के लिए नहीं कह रहे हैं, वे चाहे कोई भी मैसेजिंग एप इस्तेमाल करें, लेकिन व्हाट्सएप से दूर रहें। 

Telegram founder Pavel Durov
Telegram founder Pavel Durov - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

इंस्टैंट मैसेजिंग एप Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव ने व्हाट्सएप यूजर्स को फिर चेताया है। पावेल डुरोव ने व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेजिंग एप से दूर रहने की सलाह दी है और दावा किया है कि व्हाट्सएप यूजर्स के फोन को हैकर्स आसानी से हैक कर सकते हैं और उनके डाटा को भी एक्सेस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह यूजर्स से टेलीग्राम इस्तेमाल करने के लिए नहीं कह रहे हैं, वे चाहे कोई भी मैसेजिंग एप इस्तेमाल करें, लेकिन व्हाट्सएप से दूर रहें। बता दें कि पहले भी कई बार पावेल व्हाट्सएप को लेकर अलर्ट रहने का दावा कर चुके हैं। 



ये भी पढ़ें: Apple iPhone 14 Plus की पहली सेल आज, कीमत से लेकर कैशबैक तक जानें सभी ऑफर्स    


Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव व्हाट्सएप का हवाला देते हुए कहा कि व्हाट्सएप ने पिछले हफ्ते खुद अपने सुरक्षा मुद्दे को उजागर किया था। दरअसल, व्हाट्सएप के वीडियो कॉल में एक खामी मिली थी, जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया था कि हैकर्स व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए आपके स्मार्टफोन में रिमोट कोड स्टेबलिस्ट कर सकते हैं। इसको लेकर भारत सरकार ने भी हैकिंग अटैक की चेतावनी जारी की थी।

ये भी पढ़ें: Airtel 5G Plus: सिर्फ इन्हीं स्मार्टफोन में करेगा सपोर्ट, देखें सभी कंपनियों के फोन की लिस्ट

पावेल डुरोव ने पहले भी कई बार व्हाट्सएप की आलोचना कर चुके हैं। पावेल ने पहले दावा किया था कि व्हाट्सएप कभी भी सुरक्षित नहीं होगा, जब तक कि इसके काम करने के तरीके में मूलभूत परिवर्तन नहीं किए जाते। बता दें कि टेलीग्राम अपने एप पर प्राइवेसी फर्स्ट पॉलिसी के लिए जाना जाता है। टेलीग्राम के दुनियाभर में 700 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं। वहीं टेलीग्राम पर 2 मिलियन यूजर्स प्रतिदिन बढ़े रहे हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00