ZOOOK ने पेश किया इंफ्रारेड थर्मामीटर, तापमान को सेव करके रखने का है फीचर

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 21 May 2020 12:32 PM IST
विज्ञापन
zook thermometer
zook thermometer - फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें

सार

  • जूक इंफ्रा टैम्प में है अलार्म सिस्टम
  • सीमा से अधिक तापमान होने पर बजता है अलार्म
  • ऑटोमेटिक शटडाउन सिस्टम से है लैस 

विस्तार

फ्रांसीसी ब्रांड जूक (ZOOOK) ने अत्याधुनिक कॉन्टैक्टलेस मेडिकल ग्रेड थर्मामीटर लॉन्च करने की घोषणा की है। जूक ने ये थर्मामीटर कोविड-19 के मद्देनजर लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए हैं। इंफ्रा टैम्प नाम से पेश इस इंफ्रारेड डिजिटल डुअल मोड थर्मामीटर की मदद से किसी भी शरीर या सतह का तापमान तत्काल पता लगाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह थर्मामीटर महज एक सेकेंड में सही तापमान बता सकता है।
विज्ञापन

इंफ्रा टैम्प थर्मामीटर, जो की एक साल की वारंटी के साथ आता है। इसमें इनबिल्ट अलर्ट प्रणाली भी है जो निर्धारित सीमा से अधिक तापमान होने पर अलार्म बजाती है। यह तापमान प्रणाली लाइट आधारित है और सामान्य, अधिक तथा बुखार होने की स्थिति में इसमें क्रमश: सफेद, नारंगी तथा लाल रंग की लाइट जलती है। कार्यस्थलों पर सुविधा की दृष्टि से जूक इंफ्रा टैम्प अधिकतम 30 समूहों के तापमान की रीडिंग्स को सुरक्षित रख सकता है।
इसकी अधिक स्टोरेज क्षमता के चलते कंपनी अपने कर्मचारियों के तापमान का रिकार्ड सुचारू ढंग से रख सकती है और जरूरत पड़ने पर ये रींडिंग्स तत्काल उपलब्ध हो सकती हैं। सेल्सियस और फैरनहाइट दोनों में तापमान बताने के लिए थर्मामीटर पर एक ऑन- स्क्रीन मीनू है जिसे आवश्यकतानुसार बदला जा सकता है। इसकी कीमत 3,999 रुपये है।
इंफ्रा टैम्प तीन रंगों वाली बैकलिट एलसीडी स्क्रीन के साथ आता है और ब्राइट व्हाइट बैकलाइट वाले बड़े स्क्रीन डिसप्ले की मदद से रात में भी इसमें रीडिंग्स को आसानी से देखा जा सकता है। ज़ूक का यह थर्मामीटर ऑटोमेटिक शटडाउन सिस्टम से लैस है यानी इस्तेमाल नहीं होने पर यह खुद ही बंद हो जाता है।

अत्यधिक कम बैटरी खपत, पावर डिस्प्ले और लो-पावर रिमाइंडर जैसी खूबियां इस डिवाइस को आकर्षक बनाती हैं और साथ ही, तरल पदार्थों से बचाव के लिए इसमें IPXD प्रोटेक्शन भी है। इंफ्रा टैम्प को दो AAA बैटरियां से चलाया जाता है।

जूक की इस नई पेशकश के बारे में अचिन गुप्ता, कंट्री प्रमुख जूक ने कहा, 'बाजार में इसी प्रकार के और भी उत्पाद मौजूद हैं, लेकिन इंफ्रा टैम्प की सटीक तापमान मापने की क्षमता और प्रयोग में आसानी जैसे गुण इसे मौजूदा परिस्थितियों में उपयुक्त बनाते हैं। जापानी मेडिकल ग्रेड हाइ एक्यूरेसी सैंसर वाला हमारा यह उत्पाद यूरोपीय
सीई सर्टिफिकेशन के साथ उपलब्ध है।'
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us