बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

PUBG India: लॉन्चिंग से पहले ही लटकी तलवार, बैन लगाने के लिए MLA ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Mon, 24 May 2021 03:44 PM IST

सार

अरुणाचल प्रदेश के विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर Battlegrounds Mobile India को बैन करने की मांग की
विज्ञापन
Battlegrounds Mobile India
Battlegrounds Mobile India - फोटो : Battlegrounds Mobile India

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

पिछले साल सितंबर में पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) को भारत में बैन कर दिया गया था और अब मई 2021 में कंपनी ने पबजी मोबाइल को भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से लॉन्च करने का एलान किया है। बैटग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है लेकिन इसी बीच गेम पर बैन लगाने की मांग उठने लगी है। 
विज्ञापन


अरुणाचल प्रदेश के विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर Battlegrounds Mobile India को बैन करने की मांग की है, जबकि यह गेम अभी लॉन्च भी नहीं हुआ है। उनका आरोप है कि गेम को डेवलप करने वाली कंपनी क्राफ्टोन भारतीय कानून को दरकिनार करके गेम को लॉन्च कर रही है।

 

Ninong Ering ने कहा है, 'थोड़े बदलाव के साथ यह पबजी को फिर से लॉन्च करने की ट्रिक है और कुछ नहीं। इसके जरिए लाखों नागरिकों का डाटा चोरी होगा और चाइनीज सरकार के अलावा अन्य विदेशी कंपनियों को डाटा बेचा जाएगा।'

गूगल प्ले-स्टोर से हो रहा प्री-रजिस्ट्रेशन
गूगल प्ले-स्टोर से Battlegrounds Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, हालांकि गेम की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। गूगल प्ले-स्टोर पर BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से आप गेम को सर्च कर सकते हैं, हालांकि इस नाम से कई मिलते-जुलते एप भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं लेकिन आपको सिर्फ उसे चुनना है जिसके नाम के साथ KRAFTON, Inc लिखा हुआ है।

KRAFTON ने ही इस गेम को डेवलप किया है। गेम को सर्च करने के बाद आपको ‘pre-register’ का एक बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। Krafton ने कहा है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले प्लेयर्स को चार एक्सक्लूसिव अवार्ट मिलेंगे जिनमें Recon Mask, Recon Outfit, Celebration Expert Title और 300 AG शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us