विज्ञापन

स्मार्टफोन है तो कुछ लिखने की जरूरत नहीं

बीबीसी Updated Tue, 26 Jul 2016 10:23 AM IST
विज्ञापन
if you have smartphone, you do not need to write anything
- फोटो : Getty Images
ख़बर सुनें
किसी भी जगह अगर कुछ लिखना है तो उसके लिए अब कॉपी और कलम नहीं चाहिए। एंड्राइड स्मार्टफोन पर गूगल कीप किसी के भी काम आ सकता है। डिजिटल दुनिया में किसी भी बात को याद रखने का ये सबसे आसान तरीका है। गूगल कीप इस्तेमाल करना बहुत आसान है। अपनी आवाज में कोई भी बात रिकॉर्ड कर लीजिये और फिर, अगर आप चाहें, तो वो खुद ही लिखे हुए शब्द में ट्रांसक्राइब हो जाएगा।
विज्ञापन

अपनी आवाज में कुछ भी रिकॉर्ड करने के लिए होम स्क्रीन पर 'गूगल नाउ' का इस्तेमाल कीजिये और 'माइक' को क्लिक करके रिकॉर्डिंग शुरू कर दीजिये।
अलग तरह के कीप के नोट को अलग रंगों में भी रख सकते हैं ताकि काम और दोस्तों के साथ काम में आसानी से फर्क किया जा सके। सुनने में ये बहुत छोटी बात लगती है लेकिन जब स्मार्टफोन के इस्तेमाल करने में आसानी होगी तब इसकी अहमियत समझ में आती है। गूगल कीप में लोकेशन के हिसाब से आप कोई भी चीज याद रख सकते हैं। जब भी किसी चीज के लिए नोट तैयार कर रहे हैं तो जिस जगह आपको वो याद करना है उस लोकेशन के साथ उसे मैप पर पिन कर दीजिये।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

सुबह के काम का भुला शाम को काम किये बिना घर नहीं जा सकेगा! 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us