लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   Google Pixel 6a is now available for pre orders in India details here

Google Pixel 6a के लिए भारत में प्री-ऑर्डर शुरू, मिल रही है 4000 रुपये की छूट

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 21 Jul 2022 09:57 AM IST
Google Pixel 6a
Google Pixel 6a - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

Google Pixel 6a का इंतजार खत्म हो गया है। Google Pixel 6a को भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। Google Pixel 6a को फ्लिपकार्ट से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। गूगल के इस फोन की बिक्री 28 जुलाई से शुरू होगी। बता दें कि Google Pixel 6a में गूगल के ही प्रोसेसर Google Tensor का इस्तेमाल हुआ है। इसके अलावा इसमें सिक्योरिटी के लिए Titan M2TM चिपसेट है और इसकी बैटरी को लेकर 24 घंटे के बैकअप का दावा है। Google Pixel 6a के कैमरे में मैजिक इरेजर और नाइट साइट जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं।

Google Pixel 6a की कीमत और ऑफर्स

Google Pixel 6a की कीमत भारतीय बाजार में 43,999 रुपये है और इसी कीमत पर फोन को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। फोन के साथ Axis बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर 4,000 रुपये की छूट मिलेगी, हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिए है। यदि आपके पास पुराना पिक्सल फोन है तो 6,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा। Google Pixel 6a  के साथ Nest Hub Gen2, Pixel Buds A सीरीज और Fitbit Inspire 2 महज 4,999 रुपये में खरीदने का मौका मिलेगा। Pixel 6a के साथ तीन महीने के लिए YouTube Premium और Google One का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Google Pixel 6a की स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 6a में एंड्रॉयड 12 दिया गया है जो कि स्टॉक है यानी इसके साथ कोई कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं है। गूगल के इस फोन में 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले पैनल है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है और रिफ्रेश रेट 60Hz है। फोन में ऑक्टाकोर Google Tensor प्रोसेसर है जो कि गूगल का इनहाउस प्रोसेसर है। गूगल पिक्सल6ए में सिक्योरिटी प्रोसेसिंग के लिए Titan M2 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 6 जीबी तक LPDDR5 रैम के साथ 128 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है।

Google Pixel 6a का कैमरा

Google Pixel 6a में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिनमें प्राइमरी लेंस 12.2 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.7 है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है। सेल्फी के लिए गूगल ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps पर की जा सकेगी।

कैमरे के साथ मैजिक इरेजर और नाइट साइट जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। Google Pixel 6a में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.2, और USB टाईप-सी पोर्ट है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 4410mAh की बैटरी है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। बैटरी को लेकर 24 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। फोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00